ताज़ा खबर
 

युवक ने बीवी का मर्डर किया तो बाप-भाई को ले गई पुलिस, बेल्ट से पीटा और पेट्रोल लगा उखाड़ दिए नाखून, घबराए शख्स ने किया सुसाइड

कुलदीप ने नौबस्ता की रहने वाली सीमा सिंह से ढाई साल पहले लव मैरिज की थी। शादी के कुछ दिन बाद ही कुलदीप और सीमा के झगड़े होने लगे। इसके चलते सीमा ससुराल छोड़कर मायके में रहने लगी थी।

थाना बिधनू कानपुर नगर, फोटो सोर्स- स्थानीय

पुलिस प्रताड़ना से परेशान होकर एक बुजुर्ग ने घर के बाहर नीम के पेड़ से फांसी लगा ली। मंगलवार (5 नवंबर) की सुबह बुजुर्ग का शव घर के बाहर लटकता हुआ पाया गया। सुसाइड की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का निरीक्षण किया। दरअसल बुजुर्ग के बड़े बेटे ने 29 अक्टूबर को पत्नी की धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी थी। आरोप के मुताबिक इसके बाद से ही पुलिस लगातार बुजुर्ग और पूरे परिवार को परेशान कर रही थी। पुलिस ने बुजुर्ग के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

 बेटे ने की थी लव मैरिजः बिधनू थाना क्षेत्र स्थित दुर्जनपुर गांव में रहने वाले रमाशंकर मिश्रा (70) खेती किसानी का काम करते थे। वो पत्नी राधा बड़े बेटे कुलदीप और छोटे बेटे जगदीप के साथ रहते थे। रमाशंकर के बड़े बेटे कुलदीप ने नौबस्ता की रहने वाली सीमा सिंह से ढाई साल पहले लव मैरिज की थी। शादी के कुछ दिन बाद ही कुलदीप और सीमा के झगड़े होने लगे। इसके चलते सीमा ससुराल छोड़कर मायके में रहने लगी थी।

Hindi News Today, 05 November 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

परिजनों को अखबार से मिली जानकारीः 29 अक्टूबर की सुबह दुर्जनपुर गांव के बाहर सैयागोझा के जंगलों में सीमा का शव लहूलुहान हालत में मिला था। सीमा की धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या की गई थी। हत्या की खबर जब अगले दिन अखबारों में छपी तो सीमा के परिजनों ने बिधनू थाने में संपर्क किया और शव की शिनाख्त की। सीमा के भाई ने बिधनू थाने में सूचना देकर पति पर हत्या का आरोप लगाया था।

तनाव में थे बुजुर्गः तहरीर मिलने के बाद पुलिस ने कुलदीप के घर पर दबिश दी। जब वह घर पर नहीं मिला तो उसके पिता रमाशंकर और पुलिस छोटे भाई जगदीप को पकड़कर थाने ले आई। पुलिस ने कई दिनों तक दोनों को थाने पर बिठाकर रखा। दो दिन बाद पुलिस ने रमाशंकर को छोड़ दिया, लेकिन छोटे बेटे को थाने पर ही बैठा कर रखा था। पुलिस लगातार बुजुर्ग पर कुलदीप को पकड़ने का दबाव बना रही थी। पुलिस प्रताड़ना और गांव में अपमान को लेकर बुजुर्ग तनाव में थे।

पुलिसवाले प्रताड़ित करते थे:  मृतक रमाशंकर की पत्नी राधा ने बताया, ‘पुलिस मेरे पति और छोटे बेटे जगदीप को पकड़ कर ले गई थी। पुलिस ने पति के सामने बेटे को बेल्ट से पीटा था। पेट्रोल लगाकर उसके नाखून तक उखाड़ दिए थे। यह सब देख वो कई बार थाने में ही बेहोश हो गए थे। पति पर दबाव बनाते थे कि कुल्दीप को पकड़वा दो वर्ना इसी तरह का तुम्हारा भी करेंगे। पुलिस की इसी प्रताड़ना से परेशान होकर जान दे दी।’

मेला दिखाने के बाद की थी हत्याः कुलदीप की पहली पत्नी उसे छोड़कर जा चुकी है। पहली पत्नी के जाने के बाद उसकी दोस्ती सीमा सिंह से हुई थी। दोनों ने कोर्ट मैरिज की थी लेकिन शादी के बाद सीमा भी कुलदीप को छोड़कर मायके में रह रही थी। दिवाली के मौके पर कुलदीप ने सीमा को भीमसेन का मेला दिखाने के बहाने बुलाया था। 28 अक्टूबर को कुलदीप और सीमा पूरे दिन मेले में घूमते रहे। इसके बाद देर रात कुलदीप ने सीमा को जंगल की तरफ ले जाकर उसकी हत्या कर दी थी।

पत्नी ने शव देखा तो बेहोश हो गईः सोमवार (4 नवंबर) की रात को रमाशंकर ने घर के बाहर नीम के पेड़ पर सीढ़ी लगाई और फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी। सुबह जब उनकी पत्नी राधा की नींद खुली तो घर के बाहर निकली। पत्नी का शव पेड़ से लटकता हुआ देख वो बेहोश होकर गिर पड़ी। ग्रामीणों ने घटना की सूचना को दी। बिधनू थानाध्यक्ष के मुताबिक बुजुर्ग ने घर के बाहर पेड़ से फांसी लगाई है। शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चिन्मयानंद रेप केसः आरोप लगाने वाली लॉ स्टूडेंट से वसूली मामले में बीजेपी नेता पर केस दर्ज, 12 घंटे तक हुई थी पूछताछ
2 छोटे भाई को तवे से पीट-पीटकर मार डाला, फिर 18 घंटे तक शव के पास बैठा रहा, दरवाजा खुलते ही भागा तो पकड़ा गया
3 गाजियाबाद लॉ स्टूडेंट मर्डर केस में नया मोड़ः बेटी से अफेयर के चलते पूर्व मकान मालिक ने अंजाम दी थी वारदात, यूं हुआ खुलासा
ये पढ़ा क्या?
X