ताज़ा खबर
 

कालाहांडी केस: HIV संक्रमित बच्ची के साथ यौन शोषण, शेल्टर होम का मालिक गिरफ्तार

8 साल की बच्ची अगस्त 2016 से कालाहांडी के शेल्टर होम में रह रही थी लेकिन 25 मार्च को उसकी मां उसे अपने साथ ले जाने के लिए आई। CWC के अधिकारी के मुताबिक उस वक्त महिला ने अपनी बेटी के साथ यौन शोषण को लेकर कोई शिकायत नहीं की थी लेकिन 4 माह के बाद उसने पुलिस ने इस मामले की जांच को लेकर अनुरोध किया है।

arrestप्रतीकात्मक तस्वीर फोटो सोर्स- जनसत्ता

ओडिशा के कालाहांडी जिले में एक शेल्टर के हेड द्वारा एचआईवी संक्रमित 8 साल की नाबालिग लड़कियों के कथित यौन शोषण की खबर है। इसके बाद अधिकारियों ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पुलिस के मुताबिक ओडिशा के बोलंगिर की रहने वाली बच्ची की मां ने आरोप लगाया था कि आश्रयगृह अधीक्षक सरोज दास ने उनकी बेटी और अन्य लड़कियों का यौन शोषण किया है। मां की शिकायत के बाद पुलिस ने शेल्टर होम के मालिक को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही शेल्टर होम को शील कर दिया गया है और यहां रह रहीं सभी बच्चियों को दूसरी जगह शिफ्ट किया गया है। हालांकि आरोपी दास ने पुलिस की पूछताछ में बच्ची के साथ यौन शोषण की बात से इनकार किया है।

बता दें कि इस मामले को लेकर सबसे पहले ओडिशा के एक लोकल चैनल ने खबर दिखाई थी। इस खबर के आते ही जिला प्रशासन, पुलिस, बाल कल्याण समिति और जिला बाल सुरक्षा इकाई मामले को लेकर हरकत में आ गए और जांच पड़ताल शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज होने के बाद सीनियर ऑफीसर्स ने शेल्टर होम को प्रतिबंधित कर वहां से मिले दस्तावेजों का सत्यापन लिए भी भेजा है। मामले में 8 साल बच्ची के अलावा बाकी दूसरी लड़कियों से भी पूछताछ हुई है।

जानकारी के मुताबिक यह बच्ची अगस्त 2016 से कालाहांडी के शेल्टर होम में रह रही थी लेकिन 25 मार्च को उसकी मां उसे अपने साथ ले जाने के लिए आई। CWC के चेयरपर्सन राजेश नायक के मुताबिक उस वक्त महिला ने अपनी बेटी के साथ यौन शोषण को लेकर कोई शिकायत नहीं की थी लेकिन 4 माह के बाद उसने पुलिस ने इस मामले की जांच को लेकर अनुरोध किया है। बताया जा रहा है कि अभी तक लड़की की मां ने औपचारिक तौर पर थाने में मामला दर्ज नहीं कराया लेकिन मीडिया में खबर आते ही पुलिस ने इस संवेदनशील मुद्दे पर अपनी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्थान में अनोखा केस, लड़की के लिए दहेज देने वाले पिता पर दर्ज हुआ मुकदमा
2 झारखंड में चार लोगों की पीट-पीटकर हत्या, दो पुजारी समेत 8 गिरफ्तार
3 इंजीनियरिंग छात्रों ने मुस्लिम युवकों से कहा- ‘जय श्री राम बोलो नहीं तो मार देंगे’