ताज़ा खबर
 

ओडिशा: ऑनलाइन नहीं हो पा रहे थे कनेक्ट तो जज आधी रात चल पहुंचे कोर्ट, दहेज के मामले में मेजर को भेजा कस्टडी में

इससे पहले, मेजर को दहेज के लिए पत्नी का शारीरिक एवं मानसिक उत्पीड़न करने और हत्या की कोशिश के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया था।

Madhya pradesh freedom of religion act, faith, conversion, hindu women, harrasment, arrest, booked, culture, madhya pradesh freedom of religion act 1968, arabic languages,महिला के धर्म को बदलने की कोशिश करने वाला प्रेमी गिरफ्तार। (सांकेतिक तस्वीर)

भुवनेश्वर की एक अदालत ने यहां बृहस्पतिवार को आधी रात में सुनवाई की और दहेज उत्पीड़न के मामले में गिरफ्तार मेजर को जेल की बजाए सैन्य हिरासत में भेजने का फैसला किया। उपमंडलीय न्यायिक दंडाधिकारी एस के मिश्रा वीडियो कांफ्रेंस के जरिए सुनवाई की कोशिशें नाकाम रहने के बाद रात 10 बजे अदालत पहुंचे। इस मामले की सुनवाई देर रात डेढ़ बजे तक जारी रही। सुनवाई के बाद, न्यायाधीश ने आदेश दिया कि गिरफ्तार किए गए मेजर को जेल की बजाए सैन्य हिरासत में भेजा जाए।

इससे पहले, मेजर को दहेज के लिए पत्नी का शारीरिक एवं मानसिक उत्पीड़न करने और हत्या की कोशिश के आरोपों के तहत गिरफ्तार किया गया था। सेना के अधिकारी के खिलाफ पुलिस थाने में दहेज रोकथाम कानून एवं आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी पर आरोप था कि उसने अपनी पत्नी को धमकी दी कि यदि वह अपने माता-पिता के पास से धन लेकर नहीं आती है, तो वह उसे गोली मार देगा।

अधिकारी की पत्नी ने शिकायत की कि पहले आपसी सहमति से मामले को सुलझा लिया गया था, लेकिन उसके पति ने उसका उत्पीड़न करना जारी रखा। पुलिस ने मेजर को नोटिस दिया था, लेकिन उसने जवाब नहीं दिया। पुलिस ने बृहस्पतिवार को मेजर को गिरफ्तार कर लिया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 पिता ने मासूम बेटी से किया रेप, फिर गूगल पर सर्च किया- बच्ची जब सांस न ले तो क्या करें…
2 अमरेंद्र कुमार पांडेय: JDU MLA ने दी थी BJP नेता को धमकी, ट्रिपल मर्डर, रंगदारी वसूली के भी रहे आऱोपी; नीतीश ने अपने करीबी को फिर दिया टिकट
3 जमीन विवाद में पुजारी की जिंदा जलाकर हत्या, लोग पूछ रहे- इस लिंचिंग पर कोई नेता राजस्थान जाएगा?
ये पढ़ा क्या?
X