Clinic में देवी-देवताओं की तस्वीर देख भड़का बजरंग दल, डॉक्टर को सड़क पर घसीट पीटा, घुटनों के बल मंगवाई माफी

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का मानना है कि क्लिनिक में तस्वीरों के प्रदर्शन से उनकी भावनाओं को चोट पहुंची है। वे इसे नहीं लगने देंगे। इसी वजह से उन्होंने डॉक्टर को सड़क पर घसीटकर माफी मांगने को कहा।

भुवनेश्वरओडिशा में आयुर्वेद डॉक्टर को पीटा, प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस)

ओडिशा में एक समुदाय की धार्मिक भावनाओं को कथित रूप से आहत करने के आरोप में एक संगठन के कार्यकर्ताओं ने आयुर्वेदिक डॉक्टर को सड़क पर घसीट लिया और जमकर पिटाई के बाद सार्वजनिक रूप से माफी मांगने के लिए मजबूर किया। घटना से स्थानीय लोगों में काफी रोष है। डॉक्टर ने हाल ही में इलाके में अपना क्लिनिक शुरू किया था।

क्लिनिक के अंदर प्रमोशनल पोस्टरों में लगाई थीं तस्वीरें : नाबरनपुर जिले के झारीगांव क्षेत्र में भवतोष मंडल ने अपना क्लिनिक खोला है। उन पर आरोप है कि उन्होंने क्लिनिक के अंदर प्रमोशनल पोस्टरों में हिंदू देवी-देवताओं की तस्वीरों का उपयोग किया है। स्थानीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने इसे गलत मानते हुए उनको क्लिनिक से बाहर घसीट लिया और पिटाई के बाद सड़क पर घुटनों के बल बैठकर माफी मांगने को मजबूर किया।

Hindi News Today, 30 December 2019 LIVE Updates:देश-दुनिया की तमाम खबरे पढ़ने के लिए यहां क्लिक करे

घटना को कुछ लोगों ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर किया वायरल : कार्यकर्ताओं का मानना है कि क्लिनिक में तस्वीरों के प्रदर्शन से उनकी भावनाओं को चोट पहुंची है। वे इसे नहीं लगने देंगे। इसी वजह से उन्होंने डॉक्टर को सड़क पर घसीटकर माफी मांगने को कहा। इस पूरी घटना का कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। हालांकि स्थानीय पुलिस ने मामले में कोई केस नहीं दर्ज किया है।

2018 में आगरा में भी ऐसी ही घटना हुई थी : पिछले साल यूपी के आगरा में ऐसे ही एक मामले में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर कुछ संगठनों के लोगों ने एक होटल में हमला कर तोड़फोड़ की थी। संगठन का कहना था कि आरोपियों ने अपने कार्यक्रम में उनके देवी-देवताओं का अपमान किया है। इससे उनकी भावनाओं को चोट पहुंची है। इसे वे सहन नहीं कर सकते हैं।

Next Stories
1 केवाईसी (KYC) अपडेट करने के नाम धोखाधड़ी, कंपनी निदेशक को लगाई 13 लाख रुपऐ की चपत, पुलिस ने दर्ज किया मामला
2 गाजियाबाद: कार को रास्ता नहीं देने पर युवक की गोली मार बेरहमी से हत्या, आरोपी ने कबूला अपना गुनाह
3 घने कोहरे में अनियंत्रित हुई तेज रफ्तार कार, नहर में गिरी, 2 बच्चों समेत एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत
ये पढ़ा क्या?
X