ताज़ा खबर
 

NRC पर बंगाल में बवाल! भीड़ ने फूंक दिया महिला का घर कहा- एनआरसी के लिए कलेक्ट कर रही थी डेटा

पंश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले में एनआरसी का डेटा एकत्र करने के अफवाह पर कथित रूप से एक भीड़ ने 20 वर्षीय महिला के घर आग लगा दी। हालांकि पुलिस ने इस आरोप से खारिज कर दिया है।

प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

पश्चिम बंगाल के बीरभूम जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एनआरसी के बारे में अफवाह जंगल में आग की तरह फैल रही है। इस अफवाह की वजह से एक भीड़ ने 20 वर्षीय महिला के घर में बुधवार (22 जनवरी) को आग लगा दी। अफवाहों के मुताबिक, पीड़ित महिला प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी एनआरसी के लिए डेटा एकत्र कर रही थी।

एनआरसी की अफवाह में भीड़ ने घर को लगाया आग: इंडिया टुडे के रिपोर्ट के मुताबिक, यह घटना बीरभूम जिले के मल्हारपुर थाना क्षेत्र के गौरबाजार गांव की है। जहां कुछ लोगों ने कथित रूप से अफवाह फैला दी की चुमकी खातून नाम की महिला प्रस्तावित एनआरसी के लिए डेटा एकत्र कर रही है। इस अफवाह के बाद भीड़ ने उसके घर को आग लगा दी। इस घटना के बाद पीड़ित महिला और उसके परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराई गई है। हालांकि, पुलिस ने इस बात से इनकार किया है कि यह घटना एनआरसी से जुड़ी थी।

Hindi News Live Hindi Samachar 23 January 2020: देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

एनजीओ के लिए एकत्र कर रही थी डेटा: मीडिया के कुछ स्थानीय सूत्रों ने बताया कि खातून एक एनजीओ के लिए काम करती है। जो ग्रामीण महिलाओं को स्मार्टफोन को प्रभावी ढंग से उपयोग करने के लिए प्रशिक्षित करता है। खातून ने इसी मामले में कुछ समान्य डेटा एकत्र किये थे। जिसे लेकर लोगों में इस बात का भ्रम हो गया कि यह एनआरसी का डेटा है।

पुलिस ने आरोप को किया खारिज: रामपुरहाट के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी सौमजीत बरुआ ने मीडिया को बताया कि, “हमें NRC से जुड़ा कोई भी सबूत नहीं मिला है। यह घटना किसी गांव के मामले को लेकर हुई है। हमने इसकी जांच शुरू कर दी है स्थिति अब पुलिस के नियंत्रण में है।”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Atlas साइकिल मालिक की पत्नी का शव फंखे से लटका मिला, मौके से सुसाइड नोट बरामद
2 Mumbai में खौफनाक मर्डरः नाक और जबड़ा तोड़ कर दी हत्या, हाथ-पैर बांध बोरी में भर दी लाश
3 स्कूटी की नंबर प्लेट से चला रहे थे टैक्सी, MCD टोल टैक्स से बचने के लिए बदमाशों ने किया कारनामा
ये पढ़ा क्या?
X