ताज़ा खबर
 

Noida: पार्टी में खर्च हुए पैसे तो घरवालों की डांट के डर से रची खुद के अपहरण की साजिश, ऐसे हुआ गिरफ्तार

अपने अपहरण पर मनगढ़ंत कहानी गढ़ने और झूठी सूचना से पुलिस को गुमराह करने पर एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी की पहचान रिजवान के रूप में की गई है।

Author नोएडा | July 17, 2019 8:10 PM
प्रतीकात्मक फोटो फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

अपने अपहरण की कथित तौर पर एक मनगढ़ंत कहानी गढ़ने और झूठी सूचना से पुलिस को गुमराह करने के लिए यहां एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बुधवार ( 17 जुलाई) को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि रिजवान (20) ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसने दोस्तों के साथ पार्टी में पांच हजार रुपये खर्च किए थे और वह यह बात अपने परिवार को बताने से डर रहा था।

संदेश से मिली अपहरण की जानकारीः एक अधिकारी ने बताया कि सेक्टर 45 निवासी मोहम्मद शम्सुद्दीन ने मंगलवार ( 16 जुलाई) की अपराह्र सेक्टर 39 पुलिस थाने में एक शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें रिजवान के फोन से संदेश मिले है कि उसके पुत्र का अपहरण कर लिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, ‘‘संदेश में कहा गया था कि एक एसयूवी में आए चार लोगों ने रिजवान का अपहरण कर लिया है। वे उसका स्कूटर ले गए और उससे पांच हजार रुपए लूट लिए और वे उसे (रिजवान) मारने के लिए दादरी के निकट जंगलों में ले गए हैं।’’ उन्होंने बताया कि तुरंत इसकी जांच की गई और रिजवान का फोन नंबर ट्रैक किया गया लेकिन उसकी ‘लोकेशन’ ग्रेटर नोएडा के सूरजपुर में मिली। उन्होंने बताया कि इसके बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची और सूरजपुर पुलिस थाने के निकट रिजवान को पाया।
National Hindi News, 17 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पूछताछ पर झूठी कहानी बनाने की बात कबूलीः पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘पूछताछ किए जाने पर रिजवान ने स्वीकार किया कि उसने अपने मित्रों के साथ पांच हजार रुपये खर्च किए थे और वह यह बात अपने परिवार को बताने से डर रहा था। इसलिए उसने अपने अपहरण और लूटपाट की झूठी कहानी बनाई।’’ अधिकारी ने बताया कि रिजवान ने बॉटनिकल गार्डन पार्किंग में अपना स्कूटर खड़ा कर दिया था। उसके पास से स्कूटर की चाभी और पार्किंग की रसीद मिली। उन्होंने बताया कि रिजवान को सीआरपीसी की धारा 151 के तहत गिरफ्तार किया गया और वह न्यायिक हिरासत में है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 MP: मंदसौर में 4 नाबालिग बच्चों संग कुएं में कूदी मां, पांचों की मौत
2 UP: पुलिसवालों की राइफलें छीनकर 2 सिपाहियों को मार डाला, फिर 3 कैदियों को छुड़ा ले गए बदमाश
3 भाई की हत्या कर जेल में काटे 10 साल, फिर लड़ी लंबी लड़ाई और माफ हुई उम्रकैद की सजा