scorecardresearch

उदयपुर हत्याकांड के सपोर्ट में शख्स ने लिखा- बहुत बढ़िया किया मेरे भाई, पुलिस ने नोएडा से धर लिया

Noida: उदयपुर में हुए बर्बर हत्याकांड को सही ठहराने और समर्थन जताने को लेकर एक युवक को गिरफ्तार किया गया है। युवक ने वीडियो पर कमेंट हुए ‘बहुत बढ़िया किया मेरे भाई’ लिखा था।

उदयपुर हत्याकांड के सपोर्ट में शख्स ने लिखा- बहुत बढ़िया किया मेरे भाई, पुलिस ने नोएडा से धर लिया
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Freepik)

राजस्थान के उदयपुर में बीते 28 जून को हुए बर्बर हत्याकांड को सही ठहराने और समर्थन जताने को लेकर एक युवक को नोएडा से गिरफ्तार किया गया है। युवक ने उदयपुर में हुई कन्हैया लाल की हत्या के वायरल वीडियो को समर्थन देते हुए ‘बहुत बढ़िया किया मेरे भाई’ लिखकर टिप्पणी भी की थी। गिरफ्तार हुआ युवक ग्रेटर नोएडा का निवासी बताया गया है।

जानकारी के अनुसार, राजस्थान के उदयपुर में कन्हैया लाल हत्याकांड में आरोपियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसी वीडियो को फेसबुक के एक डिजिटल चैनल पर पोस्ट किया गया था, जिसे आसिफ खान नाम के रूप में पहचाने जाने वाले आरोपी ने समर्थन दिया था। इसी मामले में एक्सप्रेसवे थाने की पुलिस ने आसिफ खान को गिरफ्तार किया है।

घटना की जानकारी देते हुए नोएडा एक्सप्रेसवे के थाना प्रभारी सुधीर कुमार ने बताया कि आरोपी आसिफ खान ग्रेटर नोएडा के छपरौली गांव का रहने वाला है। उसका परिवार मूलतः मुज़फ्फरनगर से है लेकिन दो दशक पहले वह छपरौली में आकर बस गए थे। थाना प्रभारी सुधीर कुमार के मुताबिक, आसिफ खान ने फेसबुक के एक डिजिटल चैनल पर पोस्ट किये गए कंटेंट को लाइक कर ‘बहुत बढ़िया किया मेरे भाई’ की टिप्पणी की थी।

एक्सप्रेसवे थाना प्रभारी सुधीर कुमार के मुताबिक, जब युवक ने इस घटना के वीडियो पर अपना समर्थन जताते हुए कमेंट किया था, तभी छपरौली गांव के ग्रामीणों ने युवक के खिलाफ एक्सप्रेसवे के थाने में केस दर्ज कराया था। थाना प्रभारी के मुताबिक, इसी मामले में कार्रवाई करते हुए आईपीसी के धारा 505(2) के तहत मुकदमा दर्ज कर आरोपी आसिफ खान को गिरफ्तार किया है।

वहीं, इस मामले में पुलिस कमिश्नरेट ने बयान जारी कर बताया है कि फेसबुक पर उदयपुर की घटना के वीडियो पर समर्थन जताने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही आरोपी द्वारा इस्तेमाल में लाए जा रहे मोबाइल फोन को भी बरामद कर लिया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है। वहीं, उदयपुर की घटना के बाद यूपी डीजीपी डी. एस. चौहान ने सख्त निर्देश जारी कर कहा है कि जो भी सोशल मीडिया पर भड़काऊ बयानबाजी या पोस्ट करेगा उसके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट