“छह दिसंबर को नौ रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ा दिया जाएगा”, मेरठ सिटी स्टेशन पर आया धमकी भरा पत्र, बढ़ी सुरक्षा

पुलिस उपाधीक्षक रेलवे सुदेश कुमार गुप्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए बुधवार को बताया कि प्रथम दृष्टया यह किसी की शरारत लग रही है। ऐसा ही एक पत्र 30 अक्टूबर को हापुड़ स्टेशन अधीक्षक को भी मिला था।

Crime, Meerut
धमकी भरे पत्र के मिलने के बाद पुलिस ने सभी स्टेशनों की सुरक्षा जांच तेज कर दी है। (फोटो- विकिपीडिया)

मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन अधीक्षक को पत्र लिखकर मेरठ सहित नौ रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। अधीक्षक को मंगलवार को धमकी भरा पत्र मिलने के बाद स्टेशन पर हड़कंप मच गया। रेलवे पुलिस के पुलिस उपाधीक्षक सुदेश कुमार गुप्ता ने इसकी पुष्टि करते हुए बुधवार को बताया कि मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन अधीक्षक के कार्यालय को मंगलवार को इस तरह का पत्र मिला है, जिसके बाद मेरठ सिटी स्टेशन के अलावा कैंट स्टेशन, परतापुर स्टेशन पर सुरक्षा व्यवस्था को सख्त कर दिया गया है।

गुप्ता ने बताया कि इस मामले में मेरठ सिटी रेलवे स्टेशन स्थित थाना जीआरपी में अज्ञात लोगों के खिलाफ धारा 505/2 के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया यह किसी की शरारत लग रही है। ऐसा ही एक पत्र 30 अक्टूबर को हापुड़ रेलवे स्टेशन अधीक्षक कार्यालय को भी मिला था, जिसके बाद स्टेशन परिसर में सघन जांच अभियान चलाया गया था। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक आरपी सिंह ने बताया कि डाककर्मी एक पत्र लेकर कार्यालय आया।

पत्र में रेलवे स्टेशन को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। इस पत्र में मेरठ समेत गाजियाबाद, हापुड़, मुजफ्फरनगर, अलीगढ़, खुर्जा, कानपुर, लखनऊ, शाहजहांपुर सहित कई रेलवे स्टेशनों के अलावा छह दिसंबर को अयोध्या के हनुमानगढ़ी, रामजन्मभूमि, इलाहाबाद, गाजियाबाद, मेरठ, मुजफ्फरनगर और सहारनपुर समेत उत्तर प्रदेश के कई मंदिरों को बम से उड़ाने की भी धमकी दी गई है।

मेरठ में मुख्यमंत्री के बृहस्पतिवार के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने चौकसी बढ़ा दी है। पुलिस अधीक्षक (शहर) विनीत भटनागर ने बताया कि मुख्यमंत्री के दौरे को लेकर अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है।

बाइक सवार दो लोगों ने जौहरी पर चलाई गोलियां
उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के खतोली थाना क्षेत्र में मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने गोली मारकर एक जौहरी को घायल कर दिया है। पुलिस ने बुधवार को बताया कि घायल हंस कुमार को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हमलावरों ने हेल्मेट पहन रखे थे और कुमार पर गोलियां चलाने के बाद वे मौके से फरार हो गए। पुलिस ने बताया कि हमले के पीछे के कारण का पता नहीं चल पाया है। दोनों आरोपियों की तलाश की जा रही है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
तुर्की ने मार गिराया रूसी लड़ाकू विमान
अपडेट