ताज़ा खबर
 

भारत की जासूसी: गोधरा के रहने वाले गितेली इमरान ने नेवी की डिटेल पाकिस्तान को भेजी? कई नेवी कर्मचारियों के ISI एजेंटों के संपर्क में होने का शक

एनआईए की अब तक की जांच में एक और गंभीर बात यह सामने आई है कि नेवी के कुछ कर्मचारी भी पाकिस्तानी एजेंटों के संपर्क में आए थे। पाकिस्तानी एजेंटों से संपर्क फेसबुक, व्हाट्सऐप जैसे सोशल मीडिया के जरिए किया गया है।

PAKSITAN, NAVY OFFICERएनआईए को आशंका है कि नेवी के कुछ कर्मचारी ISI के एजेंंटों के संपर्क में हैं। फोटो सोर्स – ANI

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने गुजरात के गोधरा से गितेली इमरान नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि गितेली इमरान भारत की जासूसी करता था और वो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को देश की सुरक्षा से संबंधित गोपनीय जानकारियां लीक करता था। एनआईए की तरफ से बताया गया है कि अंतराष्ट्रीय जासूसी रैकट के तहत पाकिस्तान के जासूस भारत में अपने कुछ एजेंट की भर्ती करते हैं। यह एजेंट भारतीय नवल शिप और सबमैरिन की गतिविधियों से संबंधित जानकारियां इकट्ठा कर ISI को देते हैं और देश की सुरक्षा में सेंध लगाते हैं।

बताया जा रहा है कि 37 साल के गितेली इमरान को सोमवार को एनआईए ने गिरफ्तार किया है। उसपर भारतीय दंड संहिता की कई धाराओं के तहत केस दर्ज किया गया है। गितेली के बारे में बताया जा रहा है कि वो Visakhapatnam Espionage Case का मुख्य आरोपी है।

एनआईए की अब तक की जांच में एक और गंभीर बात यह सामने आई है कि नेवी के कुछ कर्मचारी भी पाकिस्तानी एजेंटों के संपर्क में आए थे। पाकिस्तानी एजेंटों से संपर्क फेसबुक, व्हाट्सऐप जैसे सोशल मीडिया के जरिए किया गया है। इन लोगों ने पैसों की लालच में कुछ जानकारियां भी इन पाकिस्तानी एजेंटों को दी है।

एनआईए ने मंगलवार को बताया कि सूचना देने के बदले में ISI की तरफ से नेवी कर्मचारियों के बैंक खाते में पैसे भी डाले गए हैं। गितेली इमरान के बारे में बताया जा रहा है कि वो बॉर्डर के पास कपड़ों का व्यापार करता था और यहीं पर वो पाकिस्तानी जासूसों के संपर्क में आया।

पाकिस्तानी जासूसों के निर्देश पर वो भारतीय नेवी कर्मचारियों के खाते में पैसे डाला करता था। इसके बदले में वो उनसे कई सरकारी जानकारियां हासिल करता था। एनआईए की टीम ने गितेली इमरान के घर पर भी छापेमारी की है। इस छापेमारी के दौरान कुछ डिजिटल डिवाइस बरामद किये गये हैं, जिससे टीम को अहम सुराग मिलने की उम्मीद है।

एनआईए ने जानकारी दी है कि इस मामले में 14 आरोपियों के खिलाफ पहले से ही चार्जशीट फाइल की जा चुकी है और आगे की जांच की जा रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कानपुर: थाने में SO पर महिला से गंदी बात करने का आरोप; ऑडियो वायरल होने पर जांच शुरू
2 झारखंड: महिला ने प्रेमी के साथ मिल पति को मारा, ग्रामीणों ने महिला समेत 2 लोगों को पीट-पीट कर उतारा मौत के घाट; 4 हत्याओं से सनसनी
3 अलीगढ़: थाने में अफसर की कुर्सी पर बैठ BJP विधायक ने दर्ज कराई FIR , IPS अधिकारी ने शेयर किया वीडियो
ये पढ़ा क्या?
X