ताज़ा खबर
 

New Delhi: खराब मशीनों और बिना नकदी वाले ATM पर था निशाना, मदद के बहाने यूं लगा देता था चूना

पुलिस ने बताया कि खान ऐसी एटीएम मशीन को तलाशता था, जहां कोई सुरक्षाकर्मी ड्यूटी पर तैनात नहीं होता था और मशीन काम नहीं कर रही होती थी, या जिनमें नकदी नहीं होती थी।

Author नई दिल्ली | Published on: July 15, 2019 1:00 AM
तस्वीर का प्रयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

देश की राजधानी दिल्ली में एटीएम मशीनों के पास धोखाधड़ी से लूटने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। यह अनोखा लुटेरा ऐसे एटीएम पर खड़े लोगों को निशाना बनाता था जिनकी मशीनें या तो खराब हो या उनमें नकदी नहीं हो। दिल्ली के ओखला इंडस्ट्रियल एरिया में लोगों की मदद के बहाने उनके एटीएम कार्ड ‘स्वैप’ कर उनके बैंक खातों से कथित तौर पर रुपए निकालने को लेकर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार (14 जुलाई) को यह जानकारी दी।

तीन केस सुलझने का दावाः पुलिस ने बताया कि हरियाणा के पलवल निवासी एशा खान को पिछले हफ्ते ओखला औद्योगिक क्षेत्र से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह किसी अन्य व्यक्ति को अपना शिकार बनाने जा रहा था। पुलिस ने बताया कि खान ऐसी एटीएम मशीन को तलाशता था, जहां कोई सुरक्षाकर्मी ड्यूटी पर तैनात नहीं होता था और मशीन काम नहीं कर रही होती थी, या जिनमें नकदी नहीं होती थी। खान की गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने तीन मामलों को सुलझाने का दावा किया है।

यूं अंजाम दी लूट की वारदातः एक महिला ने 4 जुलाई को आरोप लगाया था कि वह ओखला औद्योगिक क्षेत्र में एक एटीएम में नकदी निकालने गई थी लेकिन मशीन ठीक से काम नहीं कर रही थी। डीसीपी (साऊथ-ईस्ट) चिन्मय बिस्वाल ने बताया कि उक्त महिला ने वहां खड़े एक व्यक्ति की मदद ली थी। इसके बाद उसके मोबाइल फोन पर उसके बैंक खाते से 30 हजार रुपए निकाले जाने और 42,790 रुपए का लेनदेन होने संबंधी एक संदेश आया।

जब्त हुए 20 एटीएम कार्ड, दो स्मार्टफोनः डीसीपी ने बताया कि बैंक से संपर्क किए जाने पर महिला ने पाया कि उसके एटीएम कार्ड का इस्तेमाल कर यह राशि निकाली गई है। जब उसने कार्ड की जांच की तो उसने पाया कि इसे एटीएम में स्वैप किया गया है। अधिकारी ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज में एटीएम के सामने आरोपी को महिला के पीछे खड़ा हुआ देखा जा रहा है और जब महिला रुपए निकाल रही थी तो उसने उसका एटीएम पिन देख लिया था। डीसीपी ने बताया कि खान के पास से दो स्मार्टफोन, 30 हजार रुपये की नकदी और 20 एटीएम कार्ड बरामद किए गए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Delhi: युवक से की मोबाइल छीनने की कोशिश, विरोध किया तो चाकू से गोदकर मार डाला
2 ‘थाने में मारा पीटा फिर किया सामूहिक दुष्कर्म’, दलित महिला का आरोप, FIR दर्ज
3 UP: इमाम से मारपीट के बाद जबरन लगवाया ‘जय श्रीराम’ का नारा, आरोप- नोच ली दाढ़ी