ताज़ा खबर
 

कपल ने एक्ट्रेस का काट दिया था गला, 108 km दूर फेंका था सिर, अब आएगा कोर्ट का फैसला

नेपाली अभिनेत्री मीनाक्षी थापा की हत्‍या मामले में मुंबई की सत्र अदालत घटना के छह साल बाद फैसला सुनाएगी। इस मामले में अमित जायसवाल और प्रिती सुरीन मुख्‍य आरोपी हैं।

कपल ने नेपाली अभिनेत्री मीनाक्षी थापा की हत्‍या कर दी थी। (प्रतीकात्‍मक फोटो)

नेपाली अभिनेत्री मीनाक्षी थापा की हत्‍या मामले में मुंबई की सत्र अदालत 9 मई को फैसला सुनाएगी। सनसनीखेज हत्‍याकांड में अमित जायसवाल और उसकी गर्लफ्रेंड प्रिती सुरीन मुख्‍य आरोपी हैं। मीनाक्षी ने अमित को बताया था कि उसका ताल्‍लुक बेहद अमीर परिवार से है। दर्ज मामले के अनुसार, इसके बाद दोनों ने वर्ष 2012 में कथित तौर पर भोजपुरी फिल्‍मों में काम का मौका दिलाने का झांसा देकर मीनाक्षी को मुंबई से गोरखपुर लाया था। अमित ने मीनाक्षी के मां-बाप से 15 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी, लेकिन नेपाली अभिनेत्री की मां महज 60,000 रुपयों का ही इंतजाम कर सकी थीं। आरोप है कि अमित ने मीनाक्षी का सिर काट दिया था। आरोपियों ने अभिनेत्री के शरीर को एक वॉटर टैंक में फेंक दिया था, जबकि उसके सिर को लेकर इलाहाबाद में चलती बस से फेंक दिया था। छानबीन में इस जघन्‍य हत्‍याकांड में अमित और प्रिती का नाम सामने आया था।

‘हीरोइन’ के सेट पर हुई थी मुलाकात: मीनाक्षी थापा की अमित और प्रिती से मधुर भंडारकर की चर्चित फिल्‍म ‘हीरोइन’ के सेट पर मुलाकात हुई थी। इस फिल्‍म में करीना कपूर ने मुख्‍य भूमिका निभाई थी। ‘हीरोइन’ वर्ष 2012 में रिलीज हुई थी। फि‍ल्‍म के सेट पर मुलाकात के बाद तीनों में दोस्‍ती हो गई थी। अमित भी कुछ फिल्‍मों में काम कर चुका था। इस दौरान मीनाक्षी ने खुद के अमीर घराने से होने की बात बताई थी। आरोप है कि अमित और प्रिती ने उसी वक्‍त नेपाली अभिनेत्री को अगवा करने की साजिश रची थी और उन्‍हें भोजपुरी फिल्‍मों में काम देने का झांसा देकर गोरखुपर लेकर आ गए थे।

मीनाक्षी ने की थी दून स्‍कूल से पढ़ाई: नेपाल की रहने वाली मीनाक्षी थापा के पिता ओएनजीसी, देहरादून में पोस्टेड थे। उनकी स्कूलिंग दून स्कूल (देहरादून) से हुई थी। स्‍कूल पढ़ाई के बाद मीनाक्षी ने एविएशन में डिप्लोमा भी किया था, लेकिन उनका झुकाव डांस की ओर था। इसी के चलते उन्होंने सेंट जोसेफ एकेडमी में बतौर डांस टीचर काम भी किया था। उनके भाई नवराज आर्मी में श्रीनगर में पोस्टेड थे। मां कमला थापा देहरादून में रहती थीं। उनकी मां एफआरआई (फॉरेस्ट रिसर्च इंस्टीट्यूट) में काम करती थीं। वहीं, हत्‍यारोपी अमित जायसवाल इलाहाबाद का रहने वाला है। उसके पिता वकील हैं। पढ़ाई पूरी करने के बाद अमित ने यहीं पर कोचिंग का बिजनेस शुरू किया था। वह तिरुपति एकेडमी का निदेशक था। अमित भोजपुरी फिल्मों में काम कर चुका है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App