ताज़ा खबर
 

झारखंड: BJP के कार्यकारी अध्यक्ष की चुनावी रैली से पहले बड़ा नक्सली हमला! 4 जवान शहीद; गोलियों से छलनी हुई PCR वैन

Jharkhand Naxal Attack, Assembly Election: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी और लातेहार के चंदवा थाना क्षेत्र स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 22 पर लुकिया मोड़ में पुलिस की पीसीआर वैन पर गोलियों की बौछार कर दी।

Author लातेहार | Updated: November 23, 2019 4:12 PM
naxalप्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

Jharkhand Naxal Attack, Assembly Election: झारखंड विधानसभा चुनाव से ठीक पहले लातेहार जिले में शुक्रवार देर रात पुलिस की पीसीआर वैन पर नक्सलियों द्वारा घात लगाकर किये गये हमले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक समेत चार पुलिसकर्मी शहीद हो गये, जबकि एक अन्य संदिग्ध रूप से घायल लापता जवान सुरक्षित बरामद हो गया है। माओवादी सुरक्षा के तमाम इंतजाम के बावजूद चंदवा में आज भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा के सभास्थल से सिर्फ दो किलोमीटर की दूरी पर पुलिस की वैन पर हमला करने में सफल हो गये। गोलियों से छलनी PCR वैन नक्सलियों की बर्बरता की कहानी बयां कर रही है।

जेपी नड्डा की रैली से पहले हमला: पुलिस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि घटनास्थल पर बड़ी संख्या में पुलिस बल को भेजा गया है। घटनास्थल से सिर्फ दो किलोमीटर दूर आज दिन में एक बजे भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा की चुनावी रैली थी। कल लातेहार में ही मनिका विधानसभा क्षेत्र में अपनी चुनावी सभा में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने राज्य को नक्सल मुक्त कर देने का दावा किया था और इसके लिए राज्य के मुख्यमंत्री की प्रशंसा की थी।

होने वाले हैं विधानसभा चुनाव: विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नक्सलियों ने अपनी उपस्थिति दर्ज करायी और लातेहार के चंदवा थाना क्षेत्र स्थित राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 22 पर लुकिया मोड़ में पुलिस की पीसीआर वैन पर गोलियों की बौछार कर दी। इस हमले में एक सहायक पुलिस उपनिरीक्षक (एएसआई) और तीन होमगार्ड जवान शहीद हो गये वहीं एक जवान लापता हो गया था जिसे बाद में बरामद कर लिया गया।

Hindi News Today, 23 November 2019 LIVE Updates: बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

चार जवान शहीद: इस हमले में शहीदएएसआई की पहचान सुकरा उरांव के रूप में की गयी है जबकि हमले में शहीद तीनों होमगार्ड जवानों की पहचान सिकंदर सिंह, जमुना प्रसाद और शंभू प्रसाद के रूप में की गयी है। हमले में जीवित बचे जवान की पहचान दिनेश राम बतायी गयी है। बताया जाता है कि वह हमले के समय संयोगवश शौच के लिए गया था। नक्सलियों ने इस घटना को थाने ने महज दो किलोमीटर की दूरी पर अंजाम दिया।

इलाके में दहशत: इस घटना के बाद से इलाके में दहशत का माहौल है। शहीद जवानों में शंभू की मौत इलाज के लिए रांची ले जाये जाते समय रास्ते में हो गयी जबकि अन्य तीनों की मौत वारदातस्थल स्थान पर ही हो गयी थी। स्थानीय पुलिस सूत्रों ने बताया कि नक्सली जवानों के हथियार भी लूटकर ले गये। खुफिया सूत्रों ने यह भी बताया है कि आज इस इलाके में तीन से चार दर्जन माओवादियों की उपस्थिति की सूचना भी थी फिर भी सुरक्षा में चूक बेहद गंभीर मामला है। इस बीच मुख्यमंत्री रघुवर दास ने लातेहार घटना की निंदा करते हुए शहीद हुए जवानों के प्रति शोक संवेदना प्रकट की है और कहा है कि इन जवानों की शहादत बेकार नहीं जायेगी।

Next Stories
1 फोन नहीं उठाया तो होटल मैनेजर पर भड़क गया Delhi Police का ASI, थप्पड़ जड़े और निजी अंगों पर डंडे से की पिटाई
2 पूर्व सीएम के यहां से बरामद हुई नोटबंदी वाली 26 लाख की करेंसी!
3 कमलेश तिवारी की पत्नी को मिली जान से मारने की धमकी, उर्दू लिखे लेटर मिलने से हड़कंप; Z Plus सिक्योरिटी की मांग
ये पढ़ा क्या?
X