ताज़ा खबर
 

मणिपुर: 150 करोड़ रुपए से ज्यादा के ड्रग और हथियार बरामद, 6 स्मगलर धराए; मुंबई में मिला 3 करोड़ का ड्रग

एनसीबी ने ड्रग्स लिंक मामले की जांच करने के दौरान मुंबई में अब तक 20 से ज्यादा गिरफ्तारियां की हैं। पकडे गए लोगों में कई ड्रग्स सप्लायर्स और डीलर्स भी शामिल हैं।

Drug, mumbaiएनसीबी ने 6 तस्करों को गिरफ्तार किया है। फोटो सोर्स – ANI

देश भर में फैले ड्रग्स के कारोबार पर एंटी-नारकोटिक्स डिपार्टमेंट की कार्रवाई जारी है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरों ने ड्रगस माफियाओं के खिलाफ अभियान तेज करते हुए मणिपुर से करीब 165 करोड़ रुपए के मादक पदार्थ और हथियार बरामद किये हैं। यह बरामदगी असम रायफल्स और राज्य पुलिस ने मणिपुर के बॉर्डर इलाके मोरे से की गई हैं। यह इलाका Tengnoupal जिले में पड़ता है। इस दौरान ब्यूरो की टीम ने 6 स्मगलरों को भी गिरफ्तार किया है। नारकोटिक्स ब्यूरो ने इस ऑपरेशन को अपनी गुप्त सूचना के आधार पर अंजाम दिया है। बताया जा रहा है कि असम रायफल्स और एनसीबी की टीम ने 7 दिसंबर को मोरे के 2 इलाकों में छापेमारी की थी। टीम ने जो हथियार बरामद किये हैं उनमें एक विदेशी पिस्टल भी शामिल है। पुलिस ने जिन लोगों को गिरफ्तार किया है उनमें 2 म्यनमार के और 4 भारतीय तस्कर शामिल हैं।

इधर सुशांत सिंह राजपूत मौत की जांच में आये ड्रग्स के मोड़ ने नारकोटिक्स ब्यूरो को मुंबई में गहन जांच में व्यस्त कर दिया है और उसका सबसे बड़ा नतीजा आने लगा है। एनसीबी ने रीगल महाकाल नामक मुंबई के ड्रग्स नेटवर्क के एक बहुत बड़े सप्लायर को हिरासत में लिया है।

एनसीबी से मिली जानकारी के मुताबिक अंधेरी वेस्ट इलाके में छापेमारी के दौरान बड़ी मात्रा में हशीश और नगद रुपए बरामद हुए हैं। न्यूज एजेंसी ‘ANI’ के मुताबिक 5 किलो मलाना क्रीम यानी प्रोसेस्ड हशीश एजेंसी के हाथ लगी है जो बाजार में ढाई करोड़ की कीमत की बताई जा रही है। इतना ही नहीं, अफीम और एक्स्टेसी के टैबलेट भी बरामद हुए हैं जिनके साथ 13 लाख रुपये की नकदी भी पकड़ में आई है।

एनसीबी ने ड्रग्स लिंक मामले की जांच करने के दौरान मुंबई में अब तक 20 से ज्यादा गिरफ्तारियां की हैं। पकडे गए लोगों में कई ड्रग्स सप्लायर्स और डीलर्स भी शामिल हैं। इन लोगों के बयानों और चैट्स आदि के माध्यम से बहुत सी फ़िल्मी हस्तियों के नाम भी इस मामले में सामने आये हैं जैसे – दीपिका पादुकोण, अर्जुन रामपाल, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान। एनसीबी की टीम इनसे पूछताछ भी कर चुकी है।

Next Stories
1 VIDEO: कलेक्टर ने CMHO को भरी मीटिंग में लगाई फटकार, रोते हुए बाहर निकले ऑफिसर; तबीयत हुई खराब
2 अमृतसर: DSP से लुटेरों ने बीच सड़क की लूटपाट, तमंचा दिखा कार, वर्दी और पिस्तौल लेकर हुए फरार; पुलिस को नहीं मिला सुराग
3 यूपी: Sapna Chaudhary का गाना बजाने से किया इनकार, युवक को पीट-पीट कर मार डाला, केस दर्ज
यह पढ़ा क्या?
X