scorecardresearch

म्यांमार: जमीन से चली गोली और 3500 फीट ऊपर उड़ रहे प्लेन में बैठा शख्स हुआ घायल, सामने आईं तस्वीरें

Myanmar: म्यांमार नेशनल एयरलाइंस के एक यात्री को तब गोली लग गई जब विमान 3500 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, गोली जमीन से फायर की गई थी।

म्यांमार: जमीन से चली गोली और 3500 फीट ऊपर उड़ रहे प्लेन में बैठा शख्स हुआ घायल, सामने आईं तस्वीरें
म्यांमार में जमीन से चली गोली प्लेन में बैठे एक शख्स को जा लगी (Photo Credit – Instagram/@CabinCrew_Club)

Myanmar National Airlines passenger shot mid air: म्यांमार नेशनल एयरलाइंस की फ्लाइट में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब जमीन से चली गोली के कारण विमान में बैठा एक यात्री घायल हो गया। बताया जा रहा है कि गोली विमान के निचले हिस्से में लगी थी। गोली लगने की घटना के बाद जब विमान को म्यांमार के लोइकाव में उतारा गया तब यात्री को अस्पताल ले जाया गया।

3,500 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था प्लेन

घटना के बारे में ब्रिटिश न्यूज एजेंसी द सन में बताया गया है कि मामला शुक्रवार का है, जब विमान म्यांमार में 3,500 फीट की ऊंचाई पर हवाई अड्डे के उत्तर में लगभग चार मील की दूरी पर उड़ रहा था। इस घटना के बारे में केबिन क्रू क्लब (Cabin Crew Club) नाम के एक इंस्टाग्राम हैंडल पर तस्वीर साझा की गई है। तस्वीर में पीड़ित अपनी सीट पर अपनी गर्दन और गाल को कपड़े से दबाकर बैठे हुए दिखता है। एक अन्य तस्वीर में यह भी दिखाया गया है गोली के कारण विमान के निचले हिस्से में छेद हो गया है।

विमान में बैठे थे 63 यात्री

न्यूज एजेंसी म्यांमार नाउ को अधिकारियों ने बताया कि 63 यात्रियों को ले जा रहे एक एटीआर-72 विमान को 3,000 फीट से अधिक की ऊंचाई पर गोली मारी गई थी। इस घटना में विमान में सवार एक यात्री के चेहरे के दाहिने हिस्से में चोट आई है। 27 साल का यह युवक नायपिटाव से लोइकाव की यात्रा कर रहा था और लैंडिंग के तुरंत बाद उसे अस्पताल ले जाया गया था।

म्यांमार की सेना ने विद्रोहियों पर लगाया आरोप

म्यांमार सैन्य परिषद ने इस हमले का आरोप वहां के दो विद्रोही बलों करेनी नेशनल प्रोग्रेसिव पार्टी (केएनपीपी) और पीपुल्स डिफेंस फोर्स (पीडीएफ) पर लगाया है। हालांकि, केएनपीपी ने कथित तौर पर कहा है कि उनका संगठन कथित शूटिंग में शामिल नहीं था और वाह आम नागरिक को निशाना नहीं बनाता है।

सेना चला रही तलाशी अभियान

रिपोर्ट्स के अनुसार, लोइकाव जाने वाली फ्लाइट्स अगली सूचना तक रद्द कर दिया गया है। घटना के बाद से म्यांमार की सेना ने भी कथित तौर पर हवाई अड्डे के पास सैनिकों को तैनात किया है और इलाके में तलाशी अभियान चला रही है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 02-10-2022 at 07:18:54 pm
अपडेट