ताज़ा खबर
 

यूपी: ‘बुर्का नहीं पहनने पर करते हैं प्रताड़ित’, मुस्लिम छात्राओं ने की मजिस्ट्रेट से शिकायत

छात्राओं का कहना है कि कॉलेज के आसपास रहने वाले लोग और यहां से गुजरने वाले कुछ लड़के उनपर दबाव बनाते हैं कि वो बुर्का पहनें।

लड़कियों ने प्रशासन के पास जाकर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

मुस्लिम कॉलेज की छात्राओं ने मजिस्ट्रेट से शिकायत की है कि बुर्का नहीं पहनने पर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है। मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर के खुर्जा का है। यहां मुस्लिम कॉलेज की छात्राओं ने इस संबंध में Sub Divisional Magistrate (SDM) ईशा प्रिया से मुलाकात कर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। छात्राओं का कहना है कि कॉलेज के आसपास रहने वाले लोग और यहां से गुजरने वाले कुछ लड़के उनपर दबाव बनाते हैं कि वो बुर्का पहनें। लड़कियों का कहना है कि बुर्का नहीं पहनने की वजह से उनपर उनके धर्म को लेकर भी फब्तियां कसी जाती हैं।

एसडीएम ईशा प्रिया ने कहा कि ‘सराय मुर्ताज कॉलोनी में कुछ लोग छात्राओं को बुर्का पहनने के लिए कह रहे हैं और उन्हें परेशान करने के लिए कह रहे हैं। लड़कियों ने हमें बताया कि अगर उनके माता-पिता को बिना बुर्का उन्हें स्कूल भेजने में कोई परेशानी नहीं है तो फिर दूसरे लोग कैसे इसपर सवाल उठा सकते हैं?’

इधर शिकायत दर्ज होने के बाद एसडीएम ने उस स्थल का दौरा किया जहां छात्राओं को बुर्का पहनने के लिए मजबूर किया जाता है। एसडीएम ने इलाके के लोगों के साथ एक बैठक भी की। एसडीएम ने इलाके में रहने वाले लोगों को वार्निंग भी दी कि अगर छात्राओं को बुर्का पहनने के लिए परेशान किया गया तो उनके खिलाफ केस दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार भी किया जाएगा।

एसडीएम ने छात्राओं के परजिनों से अपील की है कि वो अपनी बेटियों को कॉलेज जाने के लिए प्रोत्साहित करें। उन्होंने कहा कि शुरू में हमने आरोपियों के खिलाफ सिर्फ वार्निंग दी है अगर उन्होंने यह काम बंद नहीं किया तो उनके खिलाफ केस दर्ज किया जाएगा और उनपर कानूनी कार्रवाई भी होगी। एसडीएम ने यहां धार्मिक प्रमुखों से मिलकर भी इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए कहा है।

प्रशासन ने यहां कहा है कि इस इलाके में छात्राओं के साथ ऐसी हरकत करने वालों पर कड़ी नजर रखी जा रही है और पकड़े जाने पर कार्रवाई होगी।

Next Stories
1 कमरे में बॉयफ्रेंड की लाश दफना कर वहीं रहने लगी प्रेमिका, ढाई महीने बाद खुला राज
2 16 दिसंबर दिल्ली गैंगरेपः नए डेथ वारंट जारी होने के बावजूद फांसी पर संशय, जानिए वजह
3 8 साल की नाबालिग के साथ 16 रिश्तेदारों ने किया रेप, बच्ची की मौत
Coronavirus LIVE:
X