ताज़ा खबर
 

Murder in Lockdown: लॉकडाउन के बीच यूपी में एसपी नेता समेत 2 की हत्या, BJP नेता पर आरोप

Murder in Lockdown: इस फायरिंग में घायल एक शख्स को अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है। आरोपियों पर एनएसए लगाया गया है।

crime, crime news, lockdownलॉकडाउन के बीच हत्या का यह संगीन आरोप BJP के नेता पर लगा है। प्रतीकात्मक तस्वीर।

Murder in Lockdown: देश में चल रहे लॉकडाउन के बीच उत्तर प्रदेश में हत्या की वारदात से सनसनी मच गई है। गोंडा जिले में समाजवादी पार्टी (SP) के नेता और उनके एक समर्थक की गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस गोलीबारी में 4 लोग जख्मी भी हो गए हैं। शुक्रवार (04-04-2020) को पारासपति गांव में हुई इस हत्या का आरोप भारतीय जनता पार्टी (BJP) के एक नेता और उनके समर्थकों पर लगा है।

मृतकों की पहचान 52 साल के एसपी नेता देवेंद्र प्रताप सिंह उर्फ लाठी सिंह तथा 30 साल के कन्हैया पाठक के तौर पर हुई है। इस मामले में पुलिस ने कुल 11 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें बीजेपी के नेता अतुल सिंह भी शामिल हैं। इस हत्याकांड के आरोपियों यानी बीजेपी नेता समेत अन्य पर नेशनल सिक्यूरिटी एक्ट (NSA) लगाया गया है।

‘The Indian Express’ से बातचीत करते हुए जिले के भाजपा प्रमुख सूर्य नारायण तिवारी ने स्पष्ट किया है कि अतुल सिंह बीजेपी के ही नेता हैं। बताया जा रहा है कि देवेंद्र सिंह पूर्व ग्राम प्रमुख थे। उन्होंने इलाके में मनरेगा के तहत चल रहे कामकाज की जांच की मांग उठाई थी। वहीं अतुल सिंह जिला परिषद् के सदस्य हैं और उनकी मां अभी ग्राम प्रमुख हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शुक्रवार की शाम करीब 5 बजे मनरेगा से जुड़े अधिकारियों की एक टीम मनरेगा के तहत चल रहे कार्यों की जांच करने आई थी। इसी दौरान देवेंद्र सिंह और अतुल सिंह तथा उनके समर्थकों के बीच झड़प शुरू हो गई। इस मामले में यहां के पुलिस अधीक्षक राज करण नायर ने कहा कि ऐसा बताया जा रहा है की भारतीय जनता पार्टी के नेता की तरफ से फायरिंग की शुरुआत की गई थी।

इस फायरिंग में घायल एक शख्स को अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है। आपको बता दें कि लॉकडाउन के दौरान इस गोलीबारी की घटना के बाद राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रशासनिक अधिकारियों को कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। सीएम ने मृतक के परिवार वालों के प्रति संवेदना भी व्यक्त किया है।

आपको बता दें कि देश में  इस वक्त 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। लॉकडाउन के दौरान पुलिस-प्रशासन को इसे कड़ाई से पालन कराने के लिए कहा गया है। योगी सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के दौरान किसी भी तरह के नियमों को तोड़ने वालों पर गंभीर कार्रवाई की जाएगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus, (Covid-19): निर्देश के बावजूद नहीं आए ड्यूटी, 54 अस्पताल कर्मियों को नौकरी से निकाला
2 दिल्ली: ‘लॉकडाउन तोड़ पिता रोज सड़क पर जाते हैं’, बेटे ने थाने में दर्ज कराई FIR
3 मौलाना साद से क्राइम ब्रांच ने पूछे 26 सवाल, नोटिस भेज जमातियों के नाम, पता तथा बैंक डिटेल का भी मांगा ब्यौरा