यूपी में एक के बाद एक मर्डर, कहीं जली रोटी तो कहीं ज़मीन के लिए ले ली पीट-पीटकर जान

उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक जघन्य हत्याओं के मामले सामने आ रहे हैं। आपराधिक गतिविधियों के ऐसे ही दो मामले उत्तर प्रदेश के दो अलग अलग जिलों से सामने आए हैं।

Chhattisgarh News, Gariaband, Murder, crime in superstition, छत्तीसगढ़ न्यूज, क्राइम, मर्डर, हत्या, अंधविश्वास, jansatta
इस तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक प्रस्तुतीकरण के लिए किया गया है। Photo Source: Indian Express

उत्तर प्रदेश में एक के बाद एक जघन्य हत्याओं के मामले सामने आ रहे हैं। आपराधिक गतिविधियों के ऐसे ही दो मामले उत्तर प्रदेश के दो अलग अलग जिलों से सामने आए हैं, पहला मामला राजधानी लखनऊ के गोसाइगंज इलाके का है, जहां एक युवक की पीट पीट कर हत्या कर दी गई तो वहीं दूसरा मामला संभल जिले का है, जहां एक मामूली विवाद में एक शख्स की जान चली गई।

युवक की पीट-पीट कर हत्या: लखनऊ में महावारी ट्रस्ट की जमीन को लेकर दो पक्षों में लंबे वक्त से विवाद चल रहा था। विवादित ट्रस्ट की जमीन पर निर्मल अग्निहोत्री नाम का ठेकेदार काम करवा रहा था। निमार्ण कार्य की जानकारी दूसरे पक्ष को लगी तो वह एकत्रित हो गए और बातचीत के बहाने निर्मल अग्निहोत्री को मंदिर के अंदर बुलाया। बताया जा रहा है कुछ समय बाद मंदिर के अंदर से तेज-तेज आवाजें आने लगीं।

आरोप है कि मंदिर के पुजारियों ने अपने सहयोगियों के साथ मिलकर निर्मल अग्निहोत्री की बुरी तरह से पिटाई की और खून से लथपथ हालत में सड़क पर फेंक कर चले गए। इसके बाद गश्ती के दौरान पुलिसकर्मियों को ठेकेदार का शव मिले, वह इसे लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां पर उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। निर्मल के परिजनों ने बाराबंकी के निवासी ओम प्रकाश त्रिपाठी समेत 6 लोगों पर हत्या का शक जताया है।

जली रोटी हुए विवाद में गई जान: संभल में जली रोटी पर शुरू हुआ विवाद एक शख्स की जान ले लेगा इसका अनुमान किसी को नहीं था। शुक्रवार सुबह मुरादाबाद रोड पर ट्रांसपोर्टर खेमपाल का का शव मिलने से पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर पता चला कि हत्या सामने के ढाबे में काम करने वाले एक कर्मी ने की। जिसकी पहचना हल्लू सराय निवासी अनिल के रूप में हुई है। अनिल के साथ गुरुवार की रात को खेमापल की कहासुनी हुई थी।

प्राप्त जानकारी के अनुसार, खेमपाल अपने ट्रांसपोर्ट के सामने एक ढाबे से खाना लेने गया था। यहां एक रोटी जली हुई दे दी गई थी। जिस पर विवाद हो गया था। विवाद के बाद खेमपाल अपने ट्रांसपोर्ट पर आकर सो गया। देर रात अनिल ट्रांसपोर्ट में आया और डंडे से खेमपाल पर कई वार किए और फिर वहां से चला गया, यह घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सुबह जब ट्रांसपोर्ट के लोगों ने खेमपाल को खून से लथपथ देखा तो पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने पड़ताल के बाद अनिल को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट