ताज़ा खबर
 

महिला गैंगस्टर के अवैध शराब के कारोबार में डॉन भी नहीं देता था दखल, ‘बेला आंटी’ के गुनाहों की कहानी

कहा जाता है कि 70 के शुरुआत में बेला आंटी मुंबई में अवैध शराब कारोबार की क्वीन बन गईं।

thane crime, Maharashtra Thane crime, murder, mother killed, minor girl, crime news, jansattaसांकेतिक तस्वीर (फोटोः एजेंसी)

साल 1970 के दौरान यह महिला मुंबई में बड़े पैमाने पर अवैध शराब का कोराबार करती थी। कहा जाता है कि अवैध शराब के कारोबार से वो इतनी मजबूत हो गई थी कि मुंबई के कई डॉन उससे डरते भी थे। यह महिला धारावी की झुग्गी-झोपड़ियों में अपना अवैध कारोबार करती थी। ‘बेला आंटी’ के नाम से मशहूर इस महिला के बारे में कहा जाता है कि वो कई पुलिसवालों को भी जानती थी और उन्हें रिश्वत देती थी। बताया जाता है कि एक वक्त था जब मुंबई के आसपास बेला आंटी के अवैध शराब से लदे ट्रक को रोकने की हिम्मत कोई नहीं दिखा पाता था। उस वक्त मुंबई के डॉन के तौर पर वर्धाभाई काफी मशहूर थे लेकिन बेला आंटी के कारोबार में वो भी दखलअंदाजी नहीं किया करते थे।

कहा जाता है कि 70 के शुरुआत में बेला आंटी मुंबई में अवैध शराब कारोबार की क्वीन बन गईं। बेला आंटी के बारे में यह बात भी काफी मशहूर हुई थी कि उन्होंने छोटे-छोटे इलाकों से अपने शराब का कारोबार शुरू किया। धीरे-धीरे इस महिला ने अपना कारोबार बड़ा किया। बेला आंटी ने अपने गैंग में कई लोगों को शामिल भी किया था। बेला आंटी के साथ काम करने वाले लोग कई तरह के अपराध में संलिप्त थे।

बेला आंटी के बारे में कहा जाता है कि अवैध शराब का उनका कारोबार एक वक्त मुंबई में इतना फल-फूल गया था कि यहां कई सारे अवैध शराब के अड्डे बन गए थे। कहा जाता है कि उस वक्त मुंबई में खुलेआम अवैध शराब भी बिकने लगा था। चीना गांव, उरान, बेलापुर और एरोली इलाके में यह कारोबार काफी चल रहा था। बताया जाता है कि हर रोज हजारों लीटर अवैध शराब शहर के लगभग 700 दारू के अड्डों पर भेजा जाता था।

जल्दी ही इन दारू के अड्डों के पास जुए का कारोबार भी शुरू हो गया। बताया जाता है कि इस कारोबार को बेला आंटी कंट्रोल करती थीं और बेला आंटी, सीधे करीम लाला के कॉन्टैक्ट में थीं। बाद में पुलिस ने बेला आंटी के कारोबार के खिलाफ ताबड़तोड़ कार्रवाई की थी।

Next Stories
1 डांसर बनने की ख्वाहिश रखने वाली यूं बनी थी गैंगस्टर, शराब के नशे में झूमते धरी गई थी सोनू डागर
2 सुशांत की मौत के बाद चर्चा में आए थे यह IPS, बिहार में शराबबंदी और गो तस्करी समेत कई अपराधों को कंट्रोल करने वाले अफसर विनय तिवारी की कहानी…
3 महिला को 2 जन्म तक जेल में रहने की मिली थी सजा, पढ़िए उस सीरियल किलर की कहानी जिसने कई मासूमों को सुलाया मौत की नींद
आज का राशिफल
X