ताज़ा खबर
 

शाहरुख, सलमान से मांगी रंगदारी, दाऊद से नहीं इस गैंगस्टर के नाम से कभी कांपता था बॉलीवुड

रवि पुजारी बचपन के दिनों में पढ़ाई में कमजोर था और शिक्षक ने उसे स्कूल से निकाल दिया था।

crime, crime newsसलमान और शाहरुख खान से रंगदारी मांगने की खबर भी सामने आई थी।

कहा जाता है कि बॉलीवुड में अंडरवर्ल्ड का दखल शुरू से ही रहा है। कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि अंडरवर्ल्ड के सबसे बड़े डॉन दाऊद इब्राहिम का बॉलीवुड से सीधा कनेक्शन रहा है। हालांकि, आज हम बात दाऊद इब्राहिम के बॉलीवुड कनेक्शन की नहीं बल्कि उस कुख्यात डॉन की कर रहे हैं जिसके नाम पर मायानगरी के बड़े-बड़े सितारों से रंगदारी मांगी जाती थी। जी हां, वो कुख्यात गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम नहीं बल्कि रवि पुजारी है जिसके बारे में कहा जाता है कि उसने कई बड़ी-बड़ी हस्तियों से फोन पर रंगदारी मांगी थी। रवि पुजारी की पहचान रंगदारी मांगने के सरगना के तौर पर है। बताया जाता है कि उसपर 200 से ज्यादा मामले दर्ज हैं।

90 के दशक में रवि पुजारी मुंबई में सक्रिय अपराधों में शामिल था। उस पर हत्या और फिरौती मांगने जैसे संगीन अपराध दर्ज हैं। बताया जाता है कि 80 के दशक में रवि पुजारी अंधेरी में एक चाय की दुकान पर काम करता था, जहां से वह विनोद मटकर और रोहित वर्मा जैसे गैंगस्टर्स को चाय पहुंचाया करता था। जब वर्मा ने गैंगस्टर बाला जाल्टे की हत्या की तो पुजारी पर हथियार मुहैया कराने का आरोप लगा था। इसके बाद उसका गैंगस्टर्स के साथ उठना-बैठना था। उसके बाद वह दाऊद इब्राहिम व छोटा राजन के साथ हो गया था।

रवि पुजारी पर कई बड़ी हस्तियों से रंगदारी मांगने के आरोप लगे थे। इन हस्तियों में बॉलीवुड से जुड़ी शख्सियतें भी शामिल थीं। मसलन- शाहरुख खान, सलमान खान, रितेश देशमुख, बोमन ईरानी, शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा समेत कई अन्य बड़े नाम शामिल हैं। कहा जाता है कि रवि पुजारी के नाम पर कई बॉलीवुड हस्तियों से रंगदारी मांगी गई और एक वक्त था जब उसके नाम से बॉलीवुड में खौफ हो गया था।

रवि पुजारी के बारे में बताया जाता है कि उसका जन्म कर्नाटक के मेंगलुरु के माल्पे में हुआ था। रवि पुजारी बचपन के दिनों में पढ़ाई में कमजोर था और शिक्षक ने उसे स्कूल से निकाल दिया था। बताया जाता है कि साल 1990 में पुजारी मुंबई के अंधेरी में रहने लगा और वहीं वो खतरनाक गैंगस्टरों के संपर्क में आया।

साल 1995 का चर्चित मामला प्रकाश कुकरेजा हत्याकांड सुर्खियों में आया था। कहा जाता है कि इस हत्या में रवि पुजारी का गैंग शामिल था। साल 2000 में बैंकॉक में छोटा राजन पर दाऊद इब्राहिम के गुर्गों के हमले के बाद उसने खुद का गैंग बनाया था। कहा जाता है कि साल 2005 में पुजारी के कहने पर ही वकील माजिद मेनन की हत्या कर दी गई थी। साल 2020 में रवि पुजारी को दक्षिण अफ्रीका के सेनेगल से गिरफ्तार कर भारत लाया गया था।

Next Stories
1 किसान की बेटी ने खेत में भैंस भी चराया था, सी.वनमती के IAS बनने की कहानी…
2 अखबार बांट चुकाते थे फीस, संघर्ष से IAS बनने वाले निरीश राजपूत की कहानी
3 बेटे को आश्रम में छोड़ देने की मिली थी सलाह, आंखों की रोशनी ना होने के बावजूद IAS अफसर बने राकेश
यह पढ़ा क्या?
X