ताज़ा खबर
 

दाउद से अभी भी कांपता है मुंबई? अपने भतीजों से करवा रहा वसूली

दाऊद के भाई इकबाल कासकर के बेटे रिजवान कासकर को बुधवार रात इंटरनेशल एयरपोर्ट से उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह देश से भागने की कोशिश कर रहा था।

रिजवान कासकर को रंगदारी वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया है। (फोटो सोर्स: ANI)

इंडिया की मोस्ट वांटेड लिस्ट में आज भी सबसे पहला नाम दाऊद इब्राहीम का ही है। भले ही दाऊद को भारत से भागे एक लंबा अरसा गुजर गया हो लेकिन उसकी दहशत आज भी शायद मुंबई की आब-ओ-हवा में घुली हुई है। तभी तो देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में अब भी रंगदारी जैसे अवैध काम दाऊद के इशारे पर जारी है। ऐसे ही एक मामले में मुंबई पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहीम के भतीजे रिजवान कासकर को रंगदारी वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि दाऊद के भाई इकबाल कासकर के बेटे रिजवान कासकर को बुधवार रात इंटरनेशल एयरपोर्ट से उस वक्त गिरफ्तार किया गया जब वह देश से भागने की कोशिश कर रहा था।

इकबाल कासकर पहले से ही रंगदारी वसूली के एक मामले में ठाणे की जेल में बंद है। अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दो दिन पहले मुंबई पुलिस के रंगदारी वसूली निरोधी प्रकोष्ठ ने इब्राहीम के गिरोह के सदस्य फहीम मचमच के करीबी अहमद रजा वढारिया को जबरन वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया।

उन्होंने बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान रिजवान कासकर का नाम सामने आया। सूचना के आधार पर एक जाल बिछाया गया और बुधवार की रात मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर उसे हिरासत में ले लिया गया जब वह देश से भागने की कोशिश कर रहा था।’’ अधिकारी ने बताया कि विस्तार से पूछताछ करने के बाद उसकी गिरफ्तारी की गई। गुजरात के सूरत का निवासी वढारिया दुबई में कथित तौर पर ‘हवाला’ संचालक का काम करता है।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि गुप्त जानकारी के आधार पर उसे कुछ दिन पहले मुंबई हवाईअड्डे से गिरफ्तार किया गया जब दुबई से निर्वासित होकर वह सूरत जा रहा था। साथ ही बताया कि वह यहां और सूरत में रंगदारी वसूली रैकेट का हिस्सा था। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान यह प्रकाश में आया कि वढेरिया ने रंगदारी वसूली मामले में मुख्य भूमिका निभाई। वढारिया की गिरफ्तारी के बाद मुंबई पुलिस ने उससे पूछताछ की और उस समय रिजवान कासकर का नाम अन्य संदिग्धों के नाम के साथ सामने आया जो मुंबई और दुबई में रहता था।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 नाबालिग से 2 साल पहले हुआ था रेप, आरोपी को सऊदी से पकड़कर भारत लाई पुलिस
2 बेटे को मूवी टिकट देकर कहा- जा जी ले अपनी जिंदगी, लड़के ने किया रेप और पिता भी नप गए
3 दाऊद इब्राहिम का भतीजा रिजवान कासकर गिरफ्तार, गुजरात के कारोबारी से मांग रहा था रंगदारी