ताज़ा खबर
 

दाऊद इब्राहिम का भतीजा रिजवान कासकर गिरफ्तार, गुजरात के कारोबारी से मांग रहा था रंगदारी

रिजवान दाऊद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर का बेटा है। बता दें कि इकबाल कासकर इस वक्त जेल में बंद है।

Author मुंबई | July 18, 2019 1:28 PM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

मुंबई पुलिस ने अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के भतीजे रिजवान कासकर को रंगदारी वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया है। मुंबई पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार (18 जुलाई) को बताया कि दाऊद के भाई इकबाल कासकर के बेटे रिजवान कासकर को अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से बुधवार रात गिरफ्तार किया गया। उस वक्त वह देश से भागने की कोशिश कर रहा था।

2 दिन पहले एक करीबी भी हुआ था गिरफ्तार: अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दो दिन पहले मुंबई पुलिस के रंगदारी वसूली निरोधी प्रकोष्ठ ने दाऊद इब्राहिम गिरोह के सदस्य फहीम मचमच के करीबी अहमद रजा वढारिया को वसूली के एक मामले में गिरफ्तार किया था।

National Hindi News, 18 July 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

पूछताछ में सामने आया था रिजवान का नाम: पुलिस अफसर ने बताया, ‘‘पूछताछ के दौरान रिजवान कासकर का नाम सामने आया। सूचना के आधार पर एक जाल बिछाया गया और बुधवार रात मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उसे हिरासत में ले लिया गया। उस वक्त वह देश से भागने की कोशिश कर रहा था।’’ अधिकारी ने बताया कि विस्तार से पूछताछ करने के बाद उसकी गिरफ्तारी की गई।

दाऊद का हवाला कारोबार संभालता था अहमद: बता दें कि बुधवार को गिरफ्तार किए गए अहमद रजा को भी मुंबई एयरपोर्ट से ही पकड़ा गया था। इसके बाद उसे मुंबई पुलिस के हवाले कर दिया गया था। पुलिस के मुताबिक, अहमद रजा दाऊद इब्राहिम का हवाला का कारोबार संभालता था।

Bihar News Today, 18 July 2019: बिहार की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

जेल में है रिजवान का पिता इकबाल: गौरतलब है कि दाऊद इब्राहिम का भाई व रिजवान का पिता इकबाल कासकर भी जेल में है। उसे कुछ दिन पहले ही एक्सटॉर्शन के केस गिरफ्तार किया गया था। बता दें कि रिजवान की गिरफ्तारी को मुंबई पुलिस की बड़ी कामयाबी माना जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App