ताज़ा खबर
 

52 साल का शख्स चलाता था परमार्थ, ब्राजीलियन छात्रा से बलात्कार के आरोप में गिरफ्तार

मुंबई में एक परमार्थ संस्थान चलाने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति ने यहां युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत पढ़ने आयी ब्राजीलियाई महिला से कथित तौर पर बलात्कार किया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी।

Author मुंबई | May 22, 2019 5:42 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई में एक परमार्थ संस्थान चलाने वाले 52 वर्षीय व्यक्ति ने यहां युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत पढ़ने आयी ब्राजीलियाई महिला से कथित तौर पर बलात्कार किया। पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी पद्माकर नांदेकर को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना पिछले महीने की है लेकिन सोमवार को 19 वर्षीय पीड़िता द्वारा आरोपी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद यह प्रकाश में आया। उन्होंने बताया कि महिला कुछ महीने पहले भारत आयी थी और वह यहां नांदेकर के साथ रह रही थी। नांदेकर परमार्थ संगठन चलाता है और वह दक्षिण मुंबई के कफ परेड इलाके में रेजिडेंट असोसिएशन का अध्यक्ष भी है।

अधिकारी ने बताया कि महिला के अनुसार 15 अप्रैल को नांदेकर ने एक होटल में उसे खाने पर बुलाया था, जहां उसने कथित तौर पर उसके पेय पदार्थ में नशीली दवा मिला दी जिसके कारण वह बेहोश हो गयी। इसके बाद नांदेकर उसे एक कमरे में ले गया। उन्होंने बताया कि अगली सुबह महिला को एहसास हुआ उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार हुआ है जिसके बाद वह घटना के बारे में किसी को बताये बिना बांद्रा उपनगर स्थित अपने स्थानीय अभिभावक के घर चली गयी।

अधिकारी ने बताया कि उसने अपने अभिभावक को हालिया घटना की जानकारी दी जिसके बाद वे दोनों सोमवार को कफ परेड पुलिस थाना पहुंचे और शिकायत दर्ज करायी। उन्होंने बताया कि नांदेकर को सोमवार रात उसके घर से गिरफ्तार कर लिया गया और भारतीय दंड संहिता की संबंधित धारा के तहत बलात्कार का मामला दर्ज किया गया। मंगलवार को उसे स्थानीय अदालत में पेश किया गया जिसने उसे 24 मई तक के लिये पुलिस हिरासत में भेज दिया। उन्होंने बताया कि मामले में जांच जारी है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X