ताज़ा खबर
 

मुंबई: जहां दाऊद करता था राज वहां अब इस लेडी डॉन का है कब्जा, ड्रग्स के कारोबार में है माहिर

इकरा के बारे में जो जानकारी अब तक सामने आ पाई है, उसके मुताबिक यह लेडी डॉन मुंबई के डिस्को थेक में ड्रग्स सप्लाई किया करती थी।

crime, crime newsइकरा की तलाश पुलिस को कई दिनों से थी।

इस कुख्यात महिला गैंगस्टर के बारे में कहा जाता है कि वो ड्रग्स के कारोबार करने में काफी माहिर रही है। इसी महीने में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने इस खूंखार लेडी डॉन को गिरफ्तार किया है। मुंबई के डोंगरी की 22 साल की इस लेडी डॉन की कहानी जानकर आप भी चौक जाएंगे। यहां बता दें कि डोंगरी वही इलाका है, जहां अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का कभी सिक्का चलता था और वो यहां राज करता था। यहां दाऊद की कई प्रॉपर्टी हैं। कहा जाता है कि दाऊद के कई गुर्गे यहीं से अंडरवर्ल्ड को ऑपरेटर करते हैं और इसी इलाके में अब इक़रा कुरैशी का ड्रग्स का धंधा भी चलता है।

दरअसल कुछ महीने पहले भारत के नंबर वन दुश्मन और अंडरवर्ल्ड के सबसे कुख्यात डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े एक ड्रग्स माफिया चिंकू पठान को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। चिंकू पठान ने पुलिसिया पूछताछ में इकरा अब्दुल गफ्फार कुरेशी का नाम उगला था।

इसके बाद से ही पुलिस इकरा की तलाश में जुट गई थी। कहा जा रहा है कि इकरा के दाऊद से संबंध हो सकते हैं। हालांकि अभी इसके पुख्ता प्रमाण मौजूद नहीं हैं। एनीसीबी की टीम ने डोंगरी इलाके में छापेमारी कर इकरा अब्दुल गफ्फार कुरेशी को पकड़ा था।

[ie_dailtioymon id=x806n99]

इकरा के डोंगरी स्थित बिल्डिंग हाजी कमस चॉल में छापेमारी के दौरान ड्रग्स भी मिले थे। इकरा के बारे में जो जानकारी अब तक सामने आ पाई है, उसके मुताबिक यह लेडी डॉन मुंबई के डिस्को थेक में ड्रग्स सप्लाई किया करती थी।

इकरा ने गैरकानूनी काम के लिए महिलाओं का गैंग बना रखा था। इकरा के खिलाफ मुंबई के नागपाड़ा इलाके में साल 2020 में एक मारपीट का केस भी दर्ज किया गया था। इकरा के गैंग में 5-6 महिलाएं शामिल हैं। ड्रग्स की सप्लाई का काम इन्हीं महिलाओं के जिम्मे होता था। कहा जाता है कि मुंबई में इकरा का खौफ इतना था कि कोई भी उसके खिलाफ मुंह खोलने के लिए तैयार नहीं होता था।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इक़रा कुरैशी इतनी खतरनाक है कि जो कोई भी उसके खिलाफ होता है, उस पर हमले करवा देती है। इक़रा का पति और इसका बॉय फ्रेंड दोनों जेल की सलाखों के पीछे हैं। इकरा को पकड़ना पुलिस के लिए टेढ़ी खीर इसलिए था क्योंकि वो एक फोन नंबर का इस्तेमाल ज्यादा देर तक नहीं करती थी।

[ie_dailtioymon id=x805qvz]

एक गंभीर बात यह भी है कि 5 साल के एक बच्चे की मां इकरा फेसबुक और इंस्टाग्राम के जरिये भी ड्रग्स की डील करती है। मुंबई के कई इलाकों में इकरा ने अपना धंधा फैला रखा था।

Next Stories
1 होटल के वेटर से IAS बनने की कहानी, सातवीं बार परीक्षा देकर जय गणेश ने हासिल की थी कामयाबी
2 VIDEO: दिव्यांग के मुंह में डंडा डालने की कोशिश, BJP नेता पर लगा था आरोप; केस हुआ था दर्ज
3 3 फुट की होने पर उड़ाते थे सब मजाक, IAS अफसर बन आरती ने बोलती की थी बंद; कर चुकी हैं कई बड़े काम
यह पढ़ा क्या?
X