ताज़ा खबर
 

मुंबई: अस्पताल में बेड नहीं था तो Covid-19 से संक्रमित युवक को क्वारन्टाइन के लिए घर भेज दिया, मचा हड़कंप

COVID-19 Infected Man Allowed Home Quarantine In Mumbai: इतना ही नहीं युवक के आस-पड़ोस में रहने वाले किसी भी शख्स को सेल्फ-क्वारन्टीन होने के लिए भी नहीं कहा गया और ना ही बीएमसी की टीम ने यहां रहने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कराई।

बीएमसी ने बिल्डिंग के लोगों को सेल्फ-क्वारन्टीन के लिए भी नहीं कहा। सांकेतिक तस्वीर।

COVID-19 Infected Man Allowed Home Quarantine In Mumbai: मुंबई के एक अस्पताल ने Covid-19 से संक्रमित युवक को होम क्वारन्टाइन के लिए भेज दिया। बड़ी हैरानी की बात यह भी है कि संक्रमित युवक से कहा गया कि अस्पताल में बेड उपलब्ध नहीं है लिहाजा वो खुद ही क्वारनटाइन हो जाए। यह मामला वडाला ईस्ट के Antop Hill का है। ‘CNN-News18’ ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि Brihanmumbai Municipal Corporation (BMC) ने भी इस मामले में बड़ी लापरवाही बरती। बताया जा रहा है कि म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन ने उस बिल्डिंग को भी सैनेटाइज नहीं कराया जहां कोरोना से संक्रमित युवक रह रहा था जबकि युवक के वहां रहने की जानकारी मुंबई महानगरपालिका को थी।

आपको बता दें कि वडाला ईस्ट का Antop Hill इलाका कोरोना संक्रमण के लिहाज से बेहद संवदेनशील माना गया है। घटना के बारे में मिली विस्तृत जानकारी के मुताबिक 19 मई को इस इलाके की एक बिल्डिंग के 13वें फ्लोर पर रहने वाला शख्स कोरोना पॉजीटिव पाया गया था। इसी दिन युवक को Somaiya Hospital ले जाया गया लेकिन अस्पताल में कोई बेड उपलब्ध नहीं था।

लिहाजा संक्रमित युवक को इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में शिफ्ट करने के बजाए अस्पताल प्रबंधन ने युवक के परिवार वालों को इस बात की इजाजत दे दी कि वो युवक को अपने साथ घर ले जा सकते हैं। इतना ही नहीं युवक के आस-पड़ोस में रहने वाले किसी भी शख्स को सेल्फ-क्वारन्टीन होने के लिए भी नहीं कहा गया और ना ही बीएमसी की टीम ने यहां रहने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कराई।

इस पूरे मामले में अस्पताल की तरफ से कहा गया है कि ‘हम युवक को लेकर अस्पताल आए थे लेकिन यहां कोई बेड खाली नहीं था। इसलिए युवक का परिवार उसे अपने साथ ले गया और हमने उसे होम क्वारन्टीन की इजाजत दी। हमें यह नहीं पता कि अधिकारियों ने उस फ्लोर को सील नहीं किया था।’

बहरहाल इस खबर के सामने आने के बाद यहां हड़कंप मच गया। आनन-फानन में बुधवार (20-05-2020) को कोरोना संक्रमित युवक को दोबारा अस्पताल ले जाया गया। बिल्डिंग को कन्टेन्मेंट जोन घोषित कर दिया गया। दो लिफ्ट सील कर दिये गये और सैनेटाइजेशन का काम भी कराया गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘स्टाफ जेल में पहुंचा रहे फोन’, तिहाड़ में कैदी ने मोबाइल दिखाते हुए वीडियो बना कर दिया वायरल
2 Lockdown 4.0: गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर बवाल! हरियाणा में नहीं घुसने देने से नाराज लोगों ने पुलिस पर बरसाए पत्थर
3 ‘सिर पर तमंचा रख कई बार किया रेप सोने भी नहीं देते’, महिला ने रिटायर्ड दारोगा ससुर पर लगाए गंभीर आरोप; केस दर्ज