scorecardresearch

भाजपा नेता किरीट सोमैया और उनके बेटे पर दर्ज हुई FIR, शिवसेना नेता संजय राउत ने लगाया था बड़ा आरोप, जानें मामला

FIR on Kirit Somaiya: शिवसेना नेता संजय राउत ने दावा किया था कि 57 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। उन्होंने किरीट सोमैया पर आरोप लगाया था कि उन्होंने जमा किए हुए पैसों का इस्तेमाल अपने बिजनेस में किया था।

भाजपा नेता किरीट सोमैया और उनके बेटे पर दर्ज हुई FIR, शिवसेना नेता संजय राउत ने लगाया था बड़ा आरोप, जानें मामला
भाजपा नेता किरीट सोमैया। (Photo Credit – Express Photo)

भाजपा नेता किरीट सोमैया और उनके बेटे नील पर मुंबई में एफआईआर दर्ज हुई है। मुंबई पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्राथमिकी में भाजपा नेता और उनके बेटे के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप है। पुलिस के मुताबिक, उनके खिलाफ भारतीय नौसेना के पहले विमानवाहक पोत आईएनएस विक्रांत की बहाली के लिए एकत्र किए गए 57 करोड़ रुपये से अधिक की हेराफेरी के आरोपों के संबंध में मामला दर्ज किया गया है।

प्राथमिकी के बारे में जानकारी देते हुए एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के नेता और उनके बेटे के खिलाफ गुरुवार को ट्रॉम्बे पुलिस स्टेशन में एक पूर्व भारतीय सेना के जवान ने शिकायत दी थी। शिकायत के मुताबिक, साल 2013 से 2014 के बीच पूर्व सांसद किरीट सोमैया और उनके बेटे नील ने आईएनएस विक्रांत की मरम्मत के लिए आम जनता से पैसे लिए थे। शिकायतकर्ता का आरोप है कि उन्होंने इन पैसों को सरकारी खाते में जमा नहीं कराए।

एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक उन्होंने इस केस के संबंध में किसी को भी समन जारी नहीं किया है। अधिकारी ने कहा, हम इन आरोपों की जांच के लिए उनसे बैंक खाते और अन्य विवरण मांगेंगे। बता दें कि, शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को आरोप लगाया था कि कि सोमैया ने आईएनएस विक्रांत की बहाली के लिए एकत्र किए गए 57 करोड़ रुपये का गबन किया है।

राउत ने आरोप लगाया कि सोमैया को यह पैसा महाराष्ट्र के राज्यपाल के पास जमा करना था, लेकिन जब राजभवन से जानकारी मांगी तो ऐसे किसी पैसे की जानकारी नहीं मिली। राउत ने आरोप लगाया कि किरीट सोमैया ने इन पैसों का इस्तेमाल अपने बिजनेस को बढ़ाने और बेटे की निर्माण कंपनी में निवेश करने में किया है।

इस संबंध में शिवसेना सांसद संजय राउत ने गुरुवार को फिर से ट्वीट कर हमला बोलते हुए कहा कि, INS विक्रांत के नाम पर करोड़ों रुपये जमाकर देश व जनता को ठगने वाले सोमैया व उनके बेटे को जेल जाना होगा। उन्होंने आगे लिखा कि किरीट सोमैया महाराष्ट्रद्रोही तो है ही, अब देशद्रोही भी साबित हो गए। राउत ने कहा कि लोगों को अब चुप नहीं रहना चाहिए बल्कि राष्ट्रीय भावना की कालाबाजारी करने वाली BJP से जवाब मांगना चाहिए।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.