ड्रग्स केस में आर्यन खान को राहत नहीं, जमानत पर सुनवाई टली; खान के वकील की दलील- क्रूज पर ही मौजूद नहीं था SRK का बेटा

आर्यन खान की जमानत याचिका पर कोर्ट ने बुधवार को सुनवाई टाल दी है। अगली सुनवाई गुरुवार को होगी। इस दौरान आर्यन के वकील ने कहा कि वो उस रात क्रूज पर थे ही नहीं।

ncb mumbai raid aryan khan
आर्यन खान को नहीं मिली जमानत (फाइल फोटो- पीटीआई)

मुम्बई क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को बुधवार को भी कोई राहत नहीं मिली है। उनकी जमानत याचिका पर कोर्ट ने सुनवाई टाल दी है। जिसके बाद आर्यन को अभी भी जेल में ही रहना होगा।

बुधवार को कोर्ट में आर्यन और एनसीबी के वकील के बीच जोरदार बहस हुई। खान के वकील अमित देसाई ने कहा कि एनसीबी कई लोगों को गिरफ्तार करके बहुत अच्छा काम कर रही है, लेकिन इन गिरफ्तारियों का आर्यन खान से कोई संबंध नहीं है। उन्होंने कहा कि आर्यन खान उस क्रूज पर नहीं थे, जिस पर 2 अक्टूबर को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने छापा मारा था। उनके मुवक्किल आर्यन को क्रूज पर पहुंचने से पहले ही पकड़ लिया गया था।

देसाई ने कहा कि जब आर्यन खान और अरबाज मर्चेंट, एंट्री गेट पर पहुंचे, तो एनसीबी की छापेमारी पहले से ही चल रही थी। देसाई ने कहा, आर्यन खान से कुछ भी बरामद नहीं हुआ है। इस पर एनसीबी के वकील अनिल सिंह ने कहा कि भले ही आर्यन के पास से ड्रग्स नहीं मिला हो, लेकिन वो पैडलर के बारे में जानते थे। ये एक बहुत बड़ी साजिश है। इसकी जांच जरूरी है। आर्यन और अरबाज एक दूसरे को पिछले आठ से 10 साल से जानते हैं।

एनसीबी ने कहा कि जो ड्रग्स अरबाज के पास थी, वह उपयोग करने के लिए थी। एनसीबी को एक या दो व्यक्तियों की चिंता नहीं है। यह मामला ड्रग्स की पूरी चेन से संबंधित है। इसपर खान के वकील ने कहा कि आर्यन के पास कोई पैसा नहीं था, जो यह दिखाता है कि ड्रग्स खरीदने का उनका कोई प्लान नहीं था। अगर उनके पास ड्रग्स ही नहीं थी तो वो क्या खाते या क्या बेचते। आर्यन खान और किसी भी बरामदगी के बीच कोई संबंध नहीं है और फिर भी रिमांड के लिए ‘कनेक्शन’ शब्द का प्रयोग किया गया है।

एनसीबी ने बुधवार को आर्यन की जमानत याचिका का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि ड्रग्स नहीं मिलने के बाद भी आर्यन को जमानत नहीं दी जा सकती क्योंकि एजेंसी की प्राथमिक जांच से पता चलता है कि वह इस नेक्सस का हिस्सा है। आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और अरबाज के सूत्रों के जरिए ड्रग्स की खरीद करता था।

आर्यन खान फिलहाल आर्थर रोड जेल में बंद है। एनसीबी ने खान को मुम्बई क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार किया है। तब से शाहरुख खान और उनके वकील इस मामले में जमानत के लिए लगातार कोशिश कर रहे हैं। अब इस मामले में कल यानि कि गुरुवार को सुनवाई होगी।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट