ताज़ा खबर
 

मुंबई: Covid-19 संक्रमित 16 घंटे तक करता रहा एंबुलेंस का इंतजार, 3 किलोमीटर पैदल चलकर पहुंचा अस्पताल

Coronavirus, Covid-19 Lockdown 4.0: इससे पहले यहां के मशहूर अस्पताल का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में नजर आया था कि अस्पताल में लाशों के बीच मरीजों का इलाज किया जा रहा था।

दूसरे अस्पताल जाने के लिए भी कोरोना संक्रमित को 3 घंटे तक इंतजार करना पड़ा। सांकेतिक तस्वीर। फोटो सोर्स – Indian Express

Coronavirus, Covid-19 Lockdown 4.0: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का कहर है। इस बीच मुंबई में Covid-19 से संक्रमित एक युवक के साथ स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बड़ी लापरवाही बरते जाने की घटना उजागर हुई है। बताया जा रहा है कि संक्रमित युवक को अस्पताल तक जाने के लिए 16 घंटे तक एंबुलेंस का इंतजार करना पड़ा। अंत में जब युवक को एम्बुलेंस नहीं मुहैया कराया जा सका तो यह युवक 3 किलोमीटर तक पैदल ही चलकर अस्पताल पहुंचा। ‘आज तक’ की रिपोर्ट के मुताबिक मुंबई के वाडिया अस्पताल में काम करने वाले एक वार्ड बॉय को कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई। इस बात की जानकारी मिलते ही लड़के ने खुद कल्याण डोम्बिवली नगर निगम से एंबुलेंस भेजने की गुजारिश की ताकि वो कोरोना के इलाज के लिए बनाए गए अस्पताल तक जा सके।

बताया जा रहा है कि कोरोना संक्रमित वार्ड बॉय करीब 16 घंटे तक एंबुलेंस का इंतजार करता रहा लेकिन कोई एंबुलेंस उसे लेने नहीं आई। लिहाजा इस लड़के ने खुद ही घर से तीन किलोमीटर दूर अस्पताल में जाने की ठानी। लड़के ने अस्पताल तक पहुंचने के लिए अपने चार दोस्तों को फोन कर बुलाया। इसके बाद उसके दोस्तों ने एक घेरा बनाया और पूरे रास्ते घेरा बनाकर उसे अस्पताल तक ले गए ताकि कोई उससे संक्रमित ना हो जाए।

किसी तरह पैदल चलकर अस्पताल पहुंचने के बाद युवक को एसिम्पटोमेटिक पाया गया। लिहाजा अब उसे आगे की चिकित्सीय इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में जाना था। दूसरे अस्पताल में जाने के लिए भी उसे तुरंत एंबुलेंस नहीं मिला। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यहां भी उसे 3 घंटे तक एंबुलेंस का इंतजार करना पड़ा। किसी तरह अस्पताल तक पहुंचे युवक का अब इलाज किया जा रहा है।

कोरोना संक्रमितों को लेकर महाराष्ट्र में लापरवाही बरते जाने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले यहां के मशहूर अस्पताल का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में नजर आया था कि अस्पताल में लाशों के बीच मरीजों का इलाज किया जा रहा था।

इतना ही नहीं यहीं के एक अन्य अस्पताल का वीडियो वायरल हुआ था जिसमें नजर आ रहा था कि मरीज जमीन पर बैठे हुए थे। आपको बता दें कि मुंबई समेत पूरे महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 41 हजार पार कर चुकी है। पूरे देश में सबसे ज्यादा संक्रमित लोगों की संख्या महाराष्ट्र में ही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 बेटे को ‘क्राइम सीरियल’ दिखाकर बनवाई हत्या की प्लानिंग, ट्रिपल मर्डर में शामिल मां-बेटा गिरफ्तार
2 मुंबई: अस्पताल में बेड नहीं था तो Covid-19 से संक्रमित युवक को क्वारन्टाइन के लिए घर भेज दिया, मचा हड़कंप
3 ‘स्टाफ जेल में पहुंचा रहे फोन’, तिहाड़ में कैदी ने मोबाइल दिखाते हुए वीडियो बना कर दिया वायरल