ताज़ा खबर
 

मुंबई: कोरोना से खौफ के बीच निमोनिया से मरे मजदूर की डेड बॉडी मुर्दा घर से गायब, परजिनों ने अस्पताल और पुलिस पर लगाया लापरवाही का आरोप

Coronavirus, (Covid-19) Dead Body Missing From Hospital Morgue: नक्शुद्दील के मुताबिक पूरे दिन इंतजार करने के बाद भी उन्हें अस्पताल प्रशासन ने रविवार को आने के लिए कहा।

india lockdown, crime, crime newsशव के लिए परिजनों को पूरे दिन इंतजार कराया गया। सांकेतिक तस्वीर।

Coronavirus, (Covid-19) Dead Body Missing From Hospital Morgue: पूरे देश में कोरोना वायरस का खौफ है। इस बीच निमोनिया से मरे एक मजदूर की डेड बॉडी मुंबई के वाशी अस्पताल के मुर्दा घर से गायब हो गई। इस खबर के सामने आने के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। मृतक मजदूर के परिजनों ने अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही और पुलिस पर उनकी अनसुनी करने का आरोप लगाया है। जानकारी के मुताबिक 29 साल के उमर फारुक शेख मूल रूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाले थे। 9 मई को उनकी तबियत अचानक बिगड़ गई और मुंबई में अपने घर पर उनकी मौत हो गई। उनके कमरे में उनका एक दोस्त भी रहता था।

पुलिस ने कोविड-19 टेस्ट के लिए भेजा अस्पताल: मौत की जानकारी जब पुलिस को मिली तब उसने मौके पर पहुंच कर उमर के शव को अपने कब्जे में ले लिया और नवी मुंबई के म्यूनिसिपल कॉरपोरेशन के वाशी अस्पताल में कोविड-19 की जांच के लिए भेजा। मृतक के परिजनों से उस वक्त कहा गया था कि जांच रिपोर्ट आने के बाद शव को उन्हें सौंप दिया जाएगा।

‘Mumbai Mirror’ की रिपोर्ट के मुताबिक मृतक उमर के परिजनों को 15 मई को अस्पताल प्रबंधन की तरफ से फोन किया गया और बताया कि उमर की रिपोर्ट निगेटव आई है और वो अगले दिन यानी 16 मई को आकर डेड बॉडी ले सकते हैं।

अस्पताल ने कहा- गायब हो गई डेड बॉडी: इधर उमर के परिजनों ने उनके मृत शरीर को पश्चिम बंगाल ले जाने की तैयारी कर ली। उमर के चचेरे भाई नक्शुद्दील शेख का कहना है कि अगले दिन डेड बॉडी लाने के लिए अस्पताल जाने पर अस्पताल कर्मचारियों ने उन्हें इंतजार करने के लिए कहा।

नक्शुद्दील के मुताबिक पूरे दिन इंतजार करने के बाद भी उन्हें अस्पताल प्रशासन ने रविवार को आने के लिए कहा। लेकिन रविवार को अस्पताल जाने के बाद उन्हें बताया कि उमर की डेड बॉडी मुर्दा घर से लापता हो गई है। उमर के घरवाले यह बात सुनकर हैरान रह गए।

जांच के आदेश जारी: परिजनों का कहना है कि डेड बॉडी नहीं मिलने के बाद उन्होंने पुलिस से भी संपर्क किया लेकिन पुलिस ने शुरू में इस मामले में कोई दिलचस्पी नहीं ली। इस पूरे मामले पर अभी अस्पताल प्रशासन की तरफ से कुछ नहीं कहा गया है।

हालांकि मीडिया में यह मामला आने के बाद अब Deputy Commissioner Of Police (Zone-1), पंकज दहाने ने कहा कि ‘हमें इस मामले में एक डेड बॉडी के गायब होने की शिकायत मिली है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 राजस्थान: मकान के लिए मां को किया बदनाम! गंदी तस्वीरें कर दिया वायरल, बेटा गिरफ्तार
2 India Lockdown: सरेआम डॉक्टर को अर्धनग्न अवस्था में घसीट कर ले गए पुलिस वाले, वीडियो वायरल होने पर कॉन्स्टेबल सस्पेंड
3 India Lockdown: अब पंजाब में डेरा प्रमुख की बुरी हालत में मिली लाश, आश्रम के अंदर 7 दिन पहले हत्या की आशंका
यह पढ़ा क्या?
X