scorecardresearch

शर्मनाक! प्रेमी के घर पर मिली पत्नी तो पति ने बेरहमी से पीटा, जूते-चप्पल की माला पहना गांव में निकाला जुलूस

Dewas: देवास के एक गांव में कथित तौर पर प्रेमी के साथ रह रही तीन बच्चों की मां को बेरहमी से पीटा गया। इस मामले में पति समेत दर्जन भर लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

शर्मनाक! प्रेमी के घर पर मिली पत्नी तो पति ने बेरहमी से पीटा, जूते-चप्पल की माला पहना गांव में निकाला जुलूस
देवास में महिला के साथ मारपीट मामले में पति समेत दर्जन भर लोगों को गिरफ्तार किया गया है। (Photo Credit – ANI)

मध्य प्रदेश के देवास जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक महिला कथित तौर पर घर से जाने के बाद अपने प्रेमी के साथ रह रही थी। ऐसे में जब पति को मालूम हुआ तो वह महिला के प्रेमी के घर जा धमका और महिला को पीटा, उसके बाल खीचें और जमीन पर कई बार पटका। पति की बर्बरता यहीं नही रुकी इसके बाद महिला को अपने कंधे पर पति को बैठाकर गांव भर में घुमाने के लिए भी मजबूर किया गया। इस मामले में पुलिस ने पति समेत एक दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया है।

यहां की है घटना: यह घटना शनिवार को देवास जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर उदयपुर थाने के एक आदिवासी बहुल गांव बोरपड़ाव से सामने आया है। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। जिसमें दिखता है कि आसपास मौजूद लोग उसका मजाक उड़ा रहे हैं और अपमानित कर रहे हैं, क्योंकि उसे अपने पति को लेकर गांव में घूमने के लिए मजबूर होना पड़ता है। सोमवार को वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस घटना में कार्रवाई की थी।

क्या है मामला: देवास के एसपी शिव दयाल सिंह ने बताया कि वीडियो में दिख रही 35 वर्षीय महिला की शादी को 15 साल हो चुके हैं और उसके तीन बच्चे हैं। करीब एक हफ्ते पहले महिला अपने घर से लापता हो गई थी। ग्रामीणों का कहना है कि महिला अपने पति और बच्चों को छोड़कर उसी गांव के दूसरे पुरुष के साथ बिना किसी को बताए रहने लगी। कई बार महिला के पति ने उसे ढूंढने की कोशिश की पर वह नहीं मिली। उसने उदयनगर थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी।

फिर जब शनिवार को उसके पति और परिवार के अन्य सदस्यों को पता चला कि वह उसी गांव के एक अन्य व्यक्ति के घर पर है तो परिजन वह जा पहुंचे। एसपी ने कहा कि शनिवार को महिला का पति जब पहुंचा तो महिला का प्रेमी उसे एक बक्से में छिपाने की कोशिश कर रहा था। तभी पति ने उसे बाहर निकाला और ग्रामीणों के सामने उसकी पिटाई शुरू कर दी।

ग्रामीणों के सामने की पिटाई: एसपी शिव दयाल ने बताया कि इस घटना में महिला के पति और ग्रामीणों द्वारा उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई और उसे जमीन पर घसीटा गया। इसके बाद महिला को पति को अपने कंधों पर उठाकर गांव भर में घुमाने के लिए मजबूर किया गया। इस सबके बाद भी पति और ग्रामीणों का अत्याचार यहीं खत्म नहीं हुआ, बल्कि महिला और उसके कथित प्रेमी को जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया।

किसी ग्रामीण ने दी पुलिस को सूचना: पुलिस के मुताबिक, इस घटना की जानकारी किसी ग्रामीण द्वारा उन्हें दी गई थी, जिसके बाद डायल-100 की टीम गांव में पहुंचकर महिला को बचाया और प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल ले गए। पुलिस ने बताया है कि महिला अब अपने मायके में है। इस मामले में आईपीसी की धारा 354ए (यौन उत्पीड़न), 354बी (छेड़छाड़), 452 (अत्याचार), 323 (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना), 506 (आपराधिक धमकी), 147 (दंगा) और 148 (घातक हथियार का इस्तेमाल व उपद्रव करना) के तहत मामला दर्ज किया गया है। इसके मामले पति और उसके छोटे भाई सहित 12 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.