ताज़ा खबर
 

सत्ताधारी दल की इस महिला सांसद ने परीक्षा पास करने के लिए 8 हमशक्लों को बैठाया, रंगेहाथ धराई डुप्लीकेट

परीक्षा हॉल में सांसद की डुप्लीकेट के साथ वहां कुछ बॉडीगार्ड भी थें लेकिन किसी कि भी नजर इस महिला पर नहीं पड़ी थी।

crime, crime newsपरीक्षा केंद्र में सांसद की डुप्लीकेट के साथ कुछ बॉडीगार्ड भी खड़े थे। फोटो सोर्स – Facebook, @Ziaul Haque Pavel

इस महिला सांसद ने परीक्षा पास करने के लिए अपनी 8 हमशक्लों को अलग-अलग बार परीक्षा के समय परीक्षा केंद्र में बैठा दिया। लेकिन अब महिला सांसद की एक डुप्लीकेंट को परीक्षा देते रंगेहाथों पकड़ा गया है। अब यूनिवर्सिटी ने बांग्लादेश की इस सांसद को निलंबित कर दिया है। तमन्ना नुसरत, देश की सत्ताधारी आवामी लीग की सांसद हैं। जानकारी के मुताबिक तमन्ना यहां मुक्त विश्वविद्यालय से बैचलर्स ऑफ आर्ट्स (बीए) कर रही थीं।

सांसद तमन्ना की जगह उनकी हमशक्ल के परीक्षा देने की बात बीते शनिवार को उस वक्त उजागर हुई जब एक टीवी चैनल के रिपोटर्स की नजर परीक्षा हॉल में बैठी सांसद की डुप्लीकेट पर पड़ी। सांसद की डुप्लीकेट के साथ वहां कुछ बॉडीगार्ड भी थें लेकिन किसी कि भी नजर इस महिला पर नहीं पड़ी थी।

यहां के एक निजी न्यूज चैनल ‘Nagorik TV’ ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि 4 अलग-अलग मौकों पर 13 परीक्षाएं हुईं लेकिन सांसद किसी भी परीक्षा में शामिल नहीं हुईं। बताया जा रहा है कि परीक्षा पास कराने के लिए उन्होंने अपने 8 हमशक्लों को हायल किया था। यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर प्रोफेसर एमए मन्नान ने सांसद तमन्ना नुसरत पर कार्रवाई करने की बात कही है।

बताया जा रहा है कि Narsingdi Government College में आयोजित परीक्षा में सांसद की एक डुप्लीकेट बैठी हुई थीं। उस दौरान टीवी चैनल के सदस्य वहां परीक्षा संचालन के बारे में जानकारियां जुटाने गए हुए थे। सांसद की डुप्लीकेट पर नजर पड़ते ही इस बात का खुलासा हो गया।

‘Daily Sun’ से बातचीत करते हुए विश्वविद्यालय प्रशासन ने कहा कि नुसरत का रजिस्ट्रेशन रद्द कर दिया गया है। प्रशासन की तरफ से यह भी कहा गया है कि यूनिवर्सिटी के अंतर्गत होने वाली किसी भी परीक्षा में बैठने की अब उन्हें इजाजत नहीं मिलेगी। इस मामले में एक कमेटी का गठन भी किया गया है जो यह जांच कर रही है कि इस मामले में सांसद के खिलाफ और क्या कानूनी कार्रवाइयां की जा सकती हैं।

आपको बता दें कि सांसद नुसरत ढाका के नरसिंगडी जिले के मेयर लोकमान होसैन की पत्नी हैं। लोकमान की साल 2011 में एक हमले में मौत हो गई थी। बांग्लादेश में संसद की 50 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। (और…CRIME NEWS)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 LIC के क्लर्क से भगवान विष्णु के अवतार तक, जानिए करोड़ों की संपत्ति वाले कौन हैं धर्मगुरु कल्कि महाराज
2 लॉरी कंटेनर से मिलीं 39 लाशें, पुलिस ने 25 साल के युवक को पकड़ा
3 ATM बूथ पर कार्ड बदल करते थे ठगी, पुलिस ने पकड़ा तो बताया एटीएम उखाड़ने का प्लान
IPL 2020 LIVE
X