ताज़ा खबर
 

MP: बड़े ब्रैंड्स की नकली Jeans बनाने वाले गैंग का भंडाफोड़, क्राइम ब्रांच ने कहा- फर्जी लेबल लगा बेच रहे थे ब्रांडेड जींस

एएसपी निश्चल झरिया के अनुसार 284 जींस जब्त की गई हैं और शोरूम के मालिक जितेंद्र मंगतानी के खिलाफ 51 (बी), 63 (ए) कॉपीराइट अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Author भोपाल | Updated: January 16, 2020 2:55 PM
प्रतीकात्मक तस्वीर, फोटो सोर्स – इंडियन एक्सप्रेस

मध्य प्रदेश की भोपाल क्रांइम ब्रांच की टीम ने एक ब्रांड के नाम पर नकली जींस बेचने वाले शोरूम का भंडाफोड़ किया है। बताया जा रहा है कि क्राइम ब्रांच को खुफिया जानकारी मिली थी कि शहर के एक शोरूम में नकली जींस पर ब्रांड का लेबल लगाकर धड़ले से बेचा जा रहा है। पुलिस ने पहले इस जानकारी को पुख्ता करने के लिए एक कॉन्स्टेबल को शोरुम में ग्राहक बनाकर भेजा गया था।

3500 रुपए में खरादी लेवाइस की जींस: दरअसल जब पुलिस को इसकी जानकारी हुई तो उसने एक कॉन्स्टेबल को फेक ग्राहंक बनाकर शोरूम में ब्रांडेड जीन्स खरीदने के लिए भेजा। कांस्टेबल ने शोरूम से 3,500 रुपए की एक लीवाइस (levi’s) की जीन्स खरीदी, लेकिन दुकानदार ने उसे इसका बिल नहीं दिया। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने जांचकर्ताओं के साथ शोरूम गई और सभी ‘ब्रांडेड’ जींस को जब्त कर लिया।

Hindi News Live Hindi Samachar 16 January 2020: देश की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

280 जींस जब्त: शोरूम से लेवाइस  (levi’s), रैंगलर (wrangler), डीजल(Diesel) और अरमानी (Armani) जैसे बड़े ब्रांडों के नकली जींस बरामद किए गए हैं। जांचकर्ता ने जींस की जांच करने के बाद पुलिस को बताया कि ये जींस ब्रांडेड कंपनियों की डुप्लिकेट कॉपी है और इन पर ब्रांड का लेबल लगाने के बाद बेची जा रही हैं। क्राइम ब्रांच ने शोरूम से करीब 280 जींस जब्त की हैं।

कॉपी राइट के तहत मामला दर्ज: क्राइम ब्रांच के एएसपी निश्चल झारिया ने मीडिया को बताया कि तापड़िया कॉम्प्लेक्स स्थित एक शोरूम में ब्रांडेड कंपनियों के लेबल लगाकर सस्ते मटेरियल वाले जीन्स महंगे बिक रहे थे। जिस पर यह कार्रवाई की गई है। निश्चल झरिया के अनुसार 284 जींस जब्त की गई हैं और शोरूम के मालिक जितेंद्र मंगतानी के खिलाफ 51 (बी), 63 (ए) कॉपीराइट अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Paytm KYC के नाम पर ठगी, फोन कर इंस्टॉल करवाया App, फिर यूं ऐंठ लिए 30 हजार रुपए
2 UP: ऑपरेशन थिएटर में कुत्ते ने किया नवजात पर हमला, काटकर ले ली बच्चे की जान
3 Ahmedabad: पति ने महिला के मुंह में डाला फिनायल, जान से मारने की कोशिश; बेटों ने बचाया
ये पढ़ा क्‍या!
X