scorecardresearch

MP: मिर्ची बाबा रेप के आरोप में गिरफ्तार, पीड़िता का आरोप- नशे की गोलियां खिलाकर किया दुष्कर्म

Mirchi Baba Arrested: वैराग्यानंद गिरी महाराज उर्फ मिर्ची बाबा को पुलिस ने रेप केस में गिरफ्तार कर लिया है।

MP: मिर्ची बाबा रेप के आरोप में गिरफ्तार, पीड़िता का आरोप- नशे की गोलियां खिलाकर किया दुष्कर्म
भोपाल ACP ऋचा चौबे ने मिर्ची बाबा की गिरफ्तारी की पुष्टि की है। (Photo Credit – ANI/Mirchi Baba Facebook)

Mirchi Baba booked for Sexual Assault: कभी मध्य प्रदेश की कांग्रेस सरकार में दर्जा प्राप्त मंत्री रहे मिर्ची बाबा को रेप के आरोप में ग्वालियर से गिरफ्तार किया गया है। मिर्ची बाबा को कांग्रेस के दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह का काफी करीबी माना जाता है। महामंडलेश्वर निरंजनी अखाड़ा और आध्यात्मिक गुरु वैराग्यानंद गिरि महाराज को मिर्ची बाबा के नाम से जाना जाता है।

ग्वालियर SSP ने दी जानकारी

ग्वालियर के एसएसपी अमित सांघी ने बताया कि भोपाल पुलिस और ग्वालियर क्राइम ब्रांच की संयुक्त कार्रवाई में मिर्ची बाबा को शहर के एक होटल से गिरफ्तार कर भोपाल पुलिस को सौंप दिया गया है। एसएसपी के अनुसार, उन्हें भोपाल पुलिस आयुक्त ने सूचना दी थी कि ग्वालियर के गिरगांव में मिर्ची बाबा भागवत कथा करने आए हैं।

होटल में रुके थे मिर्ची बाबा

इसी इनपुट पर जब अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश दंडोतिया रात में टीम लेकर मिर्ची बाबा को गिरफ्तार करने पहुंचे थे। बताया गया था कि मिर्ची बाबा होटल नारायनम में रुके है लेकिन जब टीम वहां पहुंची, तब तक बाबा अपनी कार से निकल चुके थे। पुलिस के अनुसार, हमने उसी रास्ते को फॉलो किया और फिर मिर्ची बाबा को अरेस्ट कर लिया गया। फिर बाद में आरोपी को भोपाल पुलिस को सौंप दिया गया।

अधेड़ उम्र की महिला ने दर्ज कराई थी शिकायत

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (महिला सुरक्षा) ऋचा चौबे के मुताबिक, सोमवार देर शाम एक अधेड़ उम्र की महिला ने महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में बताया था कि मिर्ची बाबा ने संतान के जन्म का झांसा देकर उसके साथ दुष्कर्म किया था।

नशीली गोलियां खिलाकर किया दुष्कर्म

पीड़िता के बयान के अनुसार, वह जुलाई में बाबा से संतान के लिए आशीर्वाद लेने के लिए गई थी। पीड़िता ने आरोप लगाया कि बाबा ने उसे पूजा-पाठ के बहाने नशीली गोलियां खिलाई और फिर दुष्कर्म किया। पुलिस ने आईपीसी की धारा 376 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट