scorecardresearch

इंटरनेट पर वीडियो देख पत्नी का कराया 35 लाख का बीमा, फिर सुपारी देकर कराया कत्ल, जानिए वजह

MP: राजगढ़ जिले में एक व्यक्ति ने इंटरनेट पर वीडियो देखने के बाद पहले पत्नी का 35 लाख का बीमा कराया, फिर कर्ज चुकाने और बीमा की रकम हड़पने के लिए अपनी पत्नी का मर्डर करवा दिया।

इंटरनेट पर वीडियो देख पत्नी का कराया 35 लाख का बीमा, फिर सुपारी देकर कराया कत्ल, जानिए वजह
प्रतीकात्मक तस्वीर। (Photo Credit – Pixabay)

मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले में एक व्यक्ति ने इंटरनेट पर वीडियो देखने के बाद पहले पत्नी का 35 लाख का बीमा कराया, फिर कर्ज चुकाने और बीमा की रकम हड़पने के लिए अपनी पत्नी का मर्डर करवा दिया। फिलहाल इस मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। आरोपी की पहचान बद्रीप्रसाद मीणा के रूप में हुई है।

इंटरनेट पर वीडियो देख कराया पत्नी का बीमा

जानकारी के अनुसार, मामला मध्यप्रदेश के राजगढ़ इलाके का है। जहां वारदात को अंजाम देने के लिए आरोपी पति ने इंटरनेट का सहारा लिया। वह अक्सर कर्ज को चुकाने के लिए आसान तरीके ढूंढा करता था, इसी कड़ी में उसे बीमा कराने और फिर क्लेम कर रकम हासिल करने की बात पता चली। कई वीडियो देखने के बाद उसने अपनी पत्नी का 35 लाख का बीमा कराया और फिर बीमा के पैसे के लिए उसकी हत्या कर दी।

26 जुलाई को हुआ था मर्डर

बद्रीप्रसाद की पत्नी पूजा को 26 जुलाई की रात करीब नौ बजे भोपाल रोड पर माना जोड़ के पास गोली मार दी गई। जिसके बाद उसकी अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। पति ने शुरू में पुलिस के पास इस मामले में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था।

आरोपी पति और पुलिस थ्योरी में दिखा फर्क

पुलिस को दिए बयान में मृतका के पति ने घटना की रात की जो कहानी बताई थी, उसमें कहा था कि पत्नी को सामने से गोली मारी गई जबकि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला की महिला को पीछे से गोली मारी गई थी। कहानी में इसी लोचे के चलते पुलिस का शक गहरा गया। इसके बाद पुलिस ने चारों आरोपियों की कॉल डिटेल्स निकलवाई तो पता चला कि हत्या के समय चारों आरोपी वारदात की जगह पर नहीं थे।

एडिशनल SP बोले- आरोपी से कबूल किया जुर्म

एडिशनल एसपी मनकामना प्रसाद ने बताया कि आरोपी पति ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया गया है। आरोपी पति ने बताया कि वह करीब 50 लाख रुपए के कर्ज में था। इसी के चलते उसने कुछ वीडियो देखे कि कैसे कर्ज को आसानी से चुकता किया जाए, इसी बीच उसे बीमा का आइडिया मिला। इसके बाद ही उसने अपने पत्नी पूजा का 35 लाख का बीमा कराया।

5 लाख की सुपारी, 1 लाख का एडवांस

एसपी के मुताबिक, आरोपी पति बद्रीप्रसाद मीणा ने बीमा कराने के बाद मर्डर की योजना बनाई और और तीन बदमाशों को 5 लाख रुपये में पत्नी की हत्या का कॉन्ट्रैक्ट दिया। आरोपी पति ने बदमाशों को 1 लाख रुपए एडवांस में और बाकी की रकम बीमा का पैसा मिलने के बाद देने को कहा था। पुलिस ने बद्रीप्रसाद मीणा को उसके एक सहयोगी के साथ गिरफ्तार कर लिया है, जबकि उसके दो साथी अभी फरार हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.