ताज़ा खबर
 

म्यूजियम में फिल्म ‘धूम 2’ स्टाइल में हुई सबसे बड़ी चोरी, प्रबंधन ने कहा – बेशकीमती गहनों को बेचना नामुमकिन

एक रिपोर्ट के मुताबिक जिस हीरे को म्यूजियम से चुराया गया है उसके कुल 37 हिस्से हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इन हीरों को बेचने से पहले चोरों को इन्हें तोड़ना होगा।

हीरे की चोरी फिल्मी स्टाइल में हुई है। प्रतीकात्मक तस्वीर। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट, यूट्यूब

मशहूर बॉलीवुड फिल्म ‘धूम 2’ स्टाइल में चोरों ने बेशकीमती हीरे उड़ा लिए। घटना जर्मनी के Dresden स्थित एक म्यूजियम की है। इस चोरी को यहां की सबसे बड़ी चोरी मानी जा ही है। जर्मनी के मशहूर Green Vault Museum में चोर ‘धूम 2’ की स्टाइल में घुसे थे और इस वारदात को अंजाम दिया गया था।

चोरों ने म्यूजियम में यूरोप के बेहतरीन कलेक्शन को चुराया है। यह कलेक्शन हीरों से बने 10 गहनों का है। इनमें से 3 गहने इन चोरों ने उड़ा लिए। ‘The Guardian’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीते सोमवार (25-11-2019) की अहले सुबह चोरों ने सबसे पहले यहां एक छोटी सी आग लगाई। इस आग की वजह से म्यूजियम की बिजली गुल हो गई है सुरक्षा अलार्म भी खराब हो गए।

बताया जा रहा है कि म्यूजियम में लगे लोहे के दरवाजे को हटाकर चोर उसके अंदर दाखिल हुए और फिर उन्होंने एक शीशे की खिड़की को भी फोड़ दिया। ‘BBC’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक जिस हीरे को म्यूजियम से चुराया गया है उसके कुल 37 हिस्से हैं। ऐसा माना जा रहा है कि इन हीरों को बेचने से पहले चोरों को इन्हें तोड़ना होगा।

Dresden’s State Art Collections के निर्देशक Marion Ackermann ने कहा कि म्यूजियम से चोरी हुए हीरों की कीमत का अनुमान लगाना संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि हम इसकी कुल कीमत इसलिए नहीं बता सकते हैं क्योंकि इसका बिकना नामुमकिन है। जर्मनी के पुलिस विभाग ने म्यूजियम में हुई इस सबसे बड़ी चोरी की पुष्टि कर दी है। पुलिस विभाग की तरफ से कहा गया है कि ‘हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि म्यूजियम में कोई घुसा था…सभी आरोपी अभी फरार हैं।

बहरहाल एक अति सुरक्षा वाले म्यूजियम में फिल्मी स्टाइल में हुई इस चोरी ने यहां सबको हैरत में डाल दिया है। हीरों के सबसे अहम कलेक्शन की चोरी ने म्यूजियम प्रशासन के सिर पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। हालांकि चोरी में शामिल सभी संदिग्धों की तलाश की जा रही है। (और…CRIME NEWS)

Next Stories
1 श्रीलंका: कभी राष्ट्रपति के खिलाफ अपनी जांच से इस जासूस ने फैलाई थी सनसनी, नई सरकार बनने के बाद मिली धमकी, देश छोड़ कर भागा
2 मशहूर सिंगर पर पूर्व प्रेमिका का आरोप – भूखा रखा, 2 बार कराया गर्भपात, दम घोंट कर हत्या की भी कोशिश
3 घर में अकेली सोई थी गोद ली हुई बेटी, रात में बाप ने कर डाला रेप, मां के साथ जाकर पुलिस को सुनाई दर्दनाक दास्तां
यह पढ़ा क्या?
X