ताज़ा खबर
 

UP: दहेज के लिए विवाहिता को पहले घर से निकाला, दोबारा लौटी तो 3 महीने की बेटी समेत जिंदा जला दिया

दहेज के लिए एक युवती और उसकी तीन माह की बच्ची को ससुराल वालों ने मायके से बुलाकर जिंदा जला दिया। इससे उनकी मौत हो गई। युवती की चार साल पहले ही शादी हुई थी। उसके तीन साल का एक बेटा भी है।

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो सोर्स -इंडियन एक्सप्रसे)

दहेज के लिए एक युवती और उसके तीन महीने की बच्ची को कथित रूप से ससुराल वालों ने घर में जिंदा जला डाला। इससे उसकी मौत हो गई। घटना को यूपी के रामपुर जिले के हाजीपुरा मोहल्ले में बुधवार सुबह को अंजाम दिया गया। पुलिस ने युवती के भाई की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। फिलहाल ससुराल वाले मौके से फरार हैं।

पिता के घर रहती थी युवती : युवती की चार साल पहले ही शादी हुई थी। इस दौरान उसने तीन साल के एक बेटे और तीन महीने की एक बच्ची को जन्म दिया। परिजनों के मुताबिक ससुराल वालों ने उसको दहेज के लिए कुछ दिन बाद घर से भगा दिया। इससे युवती बच्चों के साथ अपने पिता के घर पर रहने को मजबूर थी। बीच में कई बार समझाने-बुझाने का प्रयास हुआ, लेकिन हर बार ससुराल वाले दहेज के लिए अड़े रहते थे। रिश्तेदारों के कहने-सुनने का कोई फर्क नहीं पड़ा।

National Hindi News, 19 September 2019 LIVE Updates: देश की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शादी के बाद से ही यातना देते थे : युवती का भाई मोहम्मद जावेद ने बताया कि शादी के बाद से ही ससुराल वाले उसको परेशान करते रहते थे। अक्सर उसका यातना भी देते थे। मारते-पीटते थे। उससे अपने मायके से दहेज लाने को विवश करते थे। बुधवार की सुबह ससुराल वालों ने पहले उसको बुलाया और फिर घर में जलाकर मार डाला।

पड़ोसियों से मिली जानकारी : भाई ने बताया कि बहन के सुबह जाने के बाद ससुराल वालों से उसके और बच्ची के बार में पूछने पर उन्होंने कुछ बताया नहीं। न ही यह बताया कि वह कहां और कैसे है। बाद में घटना की जानकारी पड़ोसियों से मिली। वह गया तो दोनों की लाशें मिलीं। जावेद की शिकायत पर पुलिस ने दहेज और हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक अजय शर्मा का कहना है कि परिस्थिति और साक्ष्य के आधार पर जांच की जाएगी। आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की जा रही है।

Next Stories
1 झारखंड: कपल को कमरे में आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया, अधनग्न कर सिर मुंडा गांव में घुमाया
2 नशे के लिए 50 हजार रुपए नहीं मिले तो अगवा कर ली 6 महीने की नातिन, गला दबाकर बेरहमी से मार डाला
3 राजस्थान: कोर्ट परिसर में बुजुर्ग पत्नी को चाकू से गोद डाला, सुनवाई के दौरान हुई थी कहासुनी
ये पढ़ा क्या?
X