ताज़ा खबर
 

दांत से काटकर उतार दिया था मौत के घाट, कुख्यात गैंगस्टर की हत्या के बाद पुलिस के सामने नाचने लगे थे हत्यारे

बचपन के दिनों में वो छोटी-मोटी लड़ाइयों में शामिल था। कहा जाता है कि वो बचपन से ही विदेश में बसने का सपना देखता था।

गैंगस्टर सुक्खा कहलावां। फाइल फोटो। फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

इस कुख्यात गैंगस्टर का खौफ पंजाब, हरियाणा और राजस्थान के साथ ही पश्चिम बंगाल तक फैला हुआ था। पंजाब के इस खतरनाक गैंगस्टर का नाम सुक्खा काहलवां था। साल 2000 से लेकर 2015 तक इस गैंगस्टर ने अपराध की दुनिया में कई जुर्म किये। सुक्खा काहलवां के बारे में बताया जाता है कि उसका निशाना अचूक था इसी वजह से उसकी पहचान एक शार्पशूटर की भी थी। कहा जाता है कि वो 60 से अधिक आपराधिक कृत्यों में शामिल रहा है। इसमें हत्या, डकैती, गैंगवार समेत कई संगीन अपराध शामिल थे।

बताया जाता है कि 20 जनवरी 2015 को विक्की गोंडर गैंग के सदस्यों ने सुक्खा काहलवां की पुलिस हिरासत में ही गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसकी हत्या के बाद उसके हत्यारे पुलिस के सामने ही नाचने लगे थे। महज 28 साल की उम्र में ही सुक्खा काहलवां की हत्या कर दी गई थी। सुक्खा काहलवां ने अपनी गर्लफ्रेंड हरजिंदर कौर से शादी रचाई थी। बाद में उनका तलाक हो गया था। कहा जाता है कि बॉलीवुड की एक फिल्म ‘शूटर’ सुक्खा काहलवां की जिंदगी पर ही आधारित थी। फिल्म में हिंसा से जुड़े कई दृश्य थे जिसकी वजह से उसे पंजाब में प्रतिबंधित भी कर दिया गया था।

21 जून 1987 को सुक्खा काहलवां का जन्म कपूरथला के काहलवां गांव में हुआ था। 11 अक्टूर 2008 को उसने अपनी गर्लफ्रेंड से शादी रचाई थी औऱ साल 2014 में दोनों अलग हो गए थे। बचपन के दिनों में वो छोटी-मोटी लड़ाइयों में शामिल था। कहा जाता है कि वो बचपन से ही विदेश में बसने का सपना देखता था। सुक्खा का परिवार बाद में यूएसए चला गया। सुक्खा भी यूएसए जाना चाहता था, लेकिन महज 17 साल की उम्र में उसपर अपराध के आरोप लगे थे जिसकी वजह से वो विदेश नहीं जा सका। वो भारत में अपने भाई सोनू के साथ रहता था।

सुक्खा पर एक दर्जन से ज्यादा मर्डर केस थे। पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और हिमाचल प्रदेश में सुक्खा के गैंग ने कई अपराधों को अंजाम दिया था। अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करने के बाद सुक्खा ऑस्ट्रेलिया गया था। लेकिन जल्दी ही वो वापस भारत आ गया। यहां उसकी मुलाकात लव्ली बाबा नाम की एक लड़की से हुई। कहा जाता है कि बाद में सुक्खा ने लवली बाबा की एक जिम में गोली मारकर हत्या कर दी थी।

लवली की मौत के बाद विक्की गौंडर नाम का एक शख्स सुक्खा का दुश्मन बन गया। खास बात यह है कि विक्की पहले सुक्खा के लिए ही काम करता था। कहा जाता है कि सुखा ने एक बार सिर्फ दांतों से काटकर एक युवक की हत्या कर दी थी।

2015 में जब पुलिस सुखा को जेल से कोर्ट में पेशी के लिए लेकर जा रही थी, तब ही हमलावरों ने उसकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। सुक्खा की हत्या के बाद विक्की गौंडर का नाम इस हत्याकांड में आया था। सुक्खा के बारे में बताया जाता है कि वो फेसबुक पर काफी एक्टिव रहता था। फेसबुक पर उसने हिंसा से संबंधित कई तस्वीरें भी शेयर कर दी थी। फेसबुक पर उसके कई फॉलोअर्स भी थे।

Next Stories
1 दाऊद का ‘STD’ पत्रकार बन पुलिस मुख्यालय की खबर डॉन को देता था, यूं पकड़ा गया था
2 पटवारी से ग्राम सेवक और फिर शिक्षक, संघर्ष से भरी है IPS प्रेमसुख की कहानी
3 ‘भगवान भी मुझे नहीं पकड़ सकते’, शातिर ‘खोपड़ी’ के चैलेंज के बाद पुलिस ने यूं दबोचा था
यह पढ़ा क्या?
X