ताज़ा खबर
 

इस पूर्व फौजी ने किए 50 से ज्यादा कत्ल, शव के साथ बनाता था संबंध, मिली 480 साल की सजा

साल 1982 से लेकर 1998 तक गैरी ने 50 से ज्यादा महिलाओं के साथ रेप कर उनके शव को नदी में फेंका था।

साल 2001 में लगातार नदी में कई शव मिलने पर गैरी को गिरफ्तार किया गया था।(फोटो सोर्स- यूट्यूब)

इतिहास में ऐसी कई सीरियल किलिंग की घटनाएं हुई हैं जिनके बारे में जानकर आज भी लोग सिहर जाते हैं। आज हम आपको ऐसे ही सीरियल किलर के बारे में बता रहे हैं जिसने हैवानियत की सारी हदें पार कर दी थीं। हम बात कर रहे हैं कुख्यात सीरियल किलर गैरी रिजवे की। गैरी रिजवे एक ऐसा सीरियल किलर था जिसने करीब 50 से ज्यादा महिलाओं को मौत के घाट उतारा था। वह महिलाओं के साथ रेप कर उनका कत्ल करता था और बाद में उनके शव के साथ भी शारीरिक संबंध बनाता था। इस सीरियल किलर को द ग्रीन रिवर किलर के नाम से जाना जाता है क्योंकि गैरी कत्ल के बाद शव को नदी में फेंक देता था।

गैरी रिजवे का जन्म 18 फरवरी, 1949 को साल्ट लेक सिटी, यूटा, संयुक्त राज्य अमेरिका में हुआ था। 18 साल की उम्र में स्कूल में पढ़ने के दौरान गैरी ने नेवी ज्वॉइन कर ली थी और ग्रेजुएशन के बाद स्कूल की गर्लफ्रेंड से शादी की थी। फौज की नौकरी के दौरान ही गैरी वेश्याओं से शारीरिक संबंध बनाता था, जिस वजह से कई बार उसे सीनियर ऑफिसर से डांट भी खानी पड़ी थी। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो गैरी को उसके अड़ियल रवैये और अवैध संबंधों की वजह से फौज की नौकरी से निकाल दिया गया था।

फौज की नौकरी छोड़ने के बाद गैरी ने तीन शादियां की और अपनी उम्र से बड़ी महिला के साथ अवैध संबंध भी थे। साल 1982 से लेकर 1998 तक गैरी ने 50 से ज्यादा महिलाओं के साथ रेप कर उनके शव को वॉशिंगटन किंग काउंटी की ग्रीन रिवर नाम की नदी में फेंक देता था। वह कत्ल के बाद शव के साथ भी शारीरिक संबंध बनाता था।

साल 2001 में लगातार नदी में कई शव मिलने पर गैरी को गिरफ्तार किया गया था। गैरी ने गिरफ्तारी के बाद पुलिस के सामने बताया था कि उसने करीब 71 महिलाओं का कत्ल किया है। हालांकि पुलिस को गैरी के खिलाफ केवल 49 हत्याओं के ही सबूत मिले थे। अब यह सीरियल किलर वॉशिंगटन की जेल में 480 साल की जेल की सजा काट रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App