scorecardresearch

मूसेवाला मर्डर का आरोपी इस एक्टर के कत्ल की साजिश में था शामिल, कर ली थी रेकी, हुआ सनसनीखेज खुलासा

मूसेवाला मर्डर: तीन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद पंजाब पुलिस ने एक सनसनीखेज खुलासा किया है। जिसका लिंक बॉलीवुड एक्टर की मर्डर प्लानिंग से जुड़ा है।

मूसेवाला मर्डर का आरोपी इस एक्टर के कत्ल की साजिश में था शामिल, कर ली थी रेकी, हुआ सनसनीखेज खुलासा
मूसेवाला मर्डर के आरोपी कपिल पंडित ने मुंबई में सलमान खान की रेकी की थी। (Photo Credit – Twitter/Sidhu Moosewala)

Sidhu Moosewala Shooter Aide Did recce of Salman khan: सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पंजाब पुलिस ने 11 सितंबर, रविवार को कहा कि गिरफ्तार आरोपियों से शुरुआती पूछताछ से पता चला है कि वह बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) पर जानलेवा हमला करने की योजना बना रहे थे। मर्डर में फरार चल रहे छठे शूटर दीपक मुंडी (Deepak Mundi) को उसके दो सहयोगियों कपिल पंडित और राजिंदर के साथ पश्चिम बंगाल-नेपाल सीमा के पास से गिरफ्तार किया था। तीनों को मानसा कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

कपिल ने की थी सलमान की रेकी

इन तीनों की गिरफ्तारी के बाद सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड और अभिनेता सलमान खान को भेजी गई धमकियों के बीच लिंक का खुलासा हुआ है। डीजीपी पंजाब पुलिस ने कहा कि कपिल पंडित, बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान की हत्या की साजिश का हिस्सा था। कपिल पंडित ने मुंबई में सलमान की रेकी (Salman Khan Recced) भी की थी।

जून में मिली थी सलमान को धमकी

पंजाब पुलिस के डीजीपी (पुलिस महानिदेशक) गौरव यादव ने कहा कि इस मामले के अन्य आरोपियों से भी पूछताछ की जाएगी ताकि अभिनेता सलमान खान को धमकी देने के संबंध में हमें और सुराग मिल सके। बता दें कि, इस साल जून में मुंबई के बांद्रा बैंडस्टैंड बीच में कथित रूप से अभिनेता सलमान खान और उनके पिता सलीम खान (Salim Khan) को धमकी भरा पत्र मिला था।

सलीम खान को बीच पर जो पत्र मिला था उसमें लिखा था कि “तुम्हारा भी हाल मूसेवाला वाला कर देंगे”। इस लेटर में नीचे जीबी और एलबी भी लिखा था। इसी धमकी के कुछ दिन बाद सलमान खान के वकील हस्तीमल सारस्वत को भी लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से एक धमकी भरा पत्र मिला, जो उनके कमरे के बाहर पाया गया था।

साल 2018 में भी बनी थी सलमान पर हमले की साजिश

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई (Lawrence Bishnoi) ने साल 2018 में बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान को मारने की साजिश रची थी। इस सिलसिले में लॉरेंस से भी पूछताछ की गई थी जिसने खुलासा किया था कि वह साल 1998 में काला हिरण शिकार मामले को लेकर सलमान से नाराज है और सबक सिखाना चाहता था।

लॉरेंस बिश्नोई ने ही अपने सहयोगियों को अभिनेता सलमान खान (Bollywood Actor Salman Khan) के घर की रेकी करने और हत्या को अंजाम देने के लिए मुंबई भेजा था। सलमान खान को मारने के मामले में पुलिस ने सक्रियता दिखाते हुए साजिश को नाकाम कर दिया था और बिश्नोई गैंग के शूटर संपत नेहरा (Sampat Nehra) को हैदराबाद से अरेस्ट कर लिया था, जो फिलहाल जेल में बंद है।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 11-09-2022 at 07:33:57 pm
अपडेट