scorecardresearch

गैंगस्टर को गर्लफ्रेंड से मिलाने ले गया था अफसर, मानसा CIA इंचार्ज के सरकारी आवास से फरार हुआ था दीपक टीनू

गैंगस्टर दीपक टीनू के हिरासत से भागने के मामले में मानसा CIA इंचार्ज पर साजिश का हिस्सा होने का आरोप लगाया गया है।

गैंगस्टर को गर्लफ्रेंड से मिलाने ले गया था अफसर, मानसा CIA इंचार्ज के सरकारी आवास से फरार हुआ था दीपक टीनू
CIA इंचार्ज प्रीतपाल सिंह को चार दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है। (Photo Credit – Twitter/@gayatrigkhurana)

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला की हत्या के आरोपियों में से एक और जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के सहयोगी गैंगस्टर दीपक टीनू के पुलिस हिरासत से भागने के मामले में अब नया एंगल सामने आया है। प्राथमिकी में मानसा CIA इंचार्ज पर गैंगस्टर को भागने में मदद करने का आरोप लगाया गया है।

आपको बता दें कि, दीपक टीनू रविवार तड़के मानसा पुलिस की सीआईए यूनिट की हिरासत से फरार हो गया था। इसके बाद, पंजाब पुलिस ने मानसा सीआईए यूनिट के प्रभारी सब-इंस्पेक्टर प्रीतपाल सिंह को बर्खास्त कर दिया था। प्रीतपाल सिंह, मूसेवाला हत्याकांड की जांच कर रहे विशेष जांच दल (एसआईटी) के सदस्य भी थे।

गैंगस्टर को अपनी निजी कार में लेकर गए थे मानसा CIA प्रभारी

मानसा सिटी -1 पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 222, 224, 225 ए और 120-बी के तहत प्रीतपाल और टीनू के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हिरासत से भागने के करीब 48 घंटे बाद भी पंजाब पुलिस के हाथ खाली हैं। वहीं, एसआई प्रीतपाल सिंह को पांच दिन के लिए पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है।

इस मामले में दर्ज एफआईआर में SI प्रीतपाल सिंह, गैंगस्टर टीनू को हत्या के एक मामले में हथियारों की बरामदगी के लिए सीआईए थाने से ले गया था, इस दौरान गैंगस्टर उसकी हिरासत से फरार हो गया। आरोप यह भी है कि आरोपी एक साजिश के तहत एसआई प्रीतपाल सिंह की हिरासत से भाग गया था। सीआईए प्रभारी उसे अपने निजी वाहन में अकेले ले गए थे।

सरकारी आवास से फरार हुआ था गैंगस्टर

एचटी की रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले में नाम न छापने की शर्त पर एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रीतपाल, दीपक टीनू को एक निजी कार से मानसा शहर के अंदर जिला प्रशासन के आवासीय परिसर में अपने सरकारी आवास पर ले गया था। वही, द ट्रिब्यून की रिपोर्ट में एक पुलिस सूत्र ने बताया कि सीआईए प्रभारी प्रीतपाल सिंह शनिवार रात करीब 11 बजे टीनू को उसकी प्रेमिका से मिलाने के लिए ले गया था। इस दौरान ही टीनू अपनी प्रेमिका के साथ मौके से फरार हो गया।

दीपक टीनू पर दर्ज है 35 से ज्यादा मामलें

दिलचस्प बात यह है कि जिस घर से मूसेवाला मर्डर का आरोपी टीनू फरार हुआ, वह मानसा के वरिष्ठ अधिकारियों के आवासों से घिरा हुआ है, फिर भी किसी के पास भागने का कोई सुराग नहीं है। मानसा पुलिस 27 सितंबर को हत्या के एक मामले में टीनू को तरनतारन जिले की गोइंदवाल साहिब जेल से पेशी वारंट पर लेकर आई थी। टीनू पर पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, राजस्थान और दिल्ली में हत्या सहित 35 आपराधिक मामले चल रहे हैं।

पढें जुर्म (Crimehindi News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

First published on: 04-10-2022 at 03:50:15 pm
अपडेट