ताज़ा खबर
 

मॉडल से मर्डर की आरोपी तक! अभिनेत्री एंजेल पर देह व्यापार चलाने का भी लगा था आरोप…

यह भी खुलासा हुआ था कि मंजीत पहले भी तीन बार पुलिस के हत्थे चढ़ा था। उसपर मानव तस्करी, धमकी और धोखाधड़ी का केस दर्ज था।

crime, crime newsएंजल गुप्ता। फोटो सोर्स- सोशल मीडिया

साल 2018 में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बवाना इलाके में 38 साल की एक महिला टीचर की हत्या हो गई। दिनदहाड़े अपराधियों ने इस हत्याकांड को अंजाम दिया था लिहाजा पुलिस पर दबाव था कातिलों को ढूंढने का। हत्याकांड के 3 दिन बाद पुलिस ने महिला शिक्षिका सुनीता की हत्या के आरोप में 38 साल के उनके पति मंजीत को पकड़ लिया था। मंजीत बवाना गांव का ही रहने वाला था।

पुलिस की जांच के बाद इस मामले में जो खुलासे हुए थे उसने सभी के होश उड़ा दिये थे। पता चला था कि मंजीत का एक मॉडल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। सुनीता इस प्रेम प्रसंग के खिलाफ थी इसी की वजह से उनकी हत्या हुई थी।

न्यूज एजेंसी ‘ANI’ ने उस वक्त अपनी एक रिपोर्ट में बताया था कि जांच-पड़ताल के दौरान पुलिस ने एक मॉडल एंजेल गुप्ता को पकड़ा था। एंजेल गुप्ता उर्फ शशि प्रभा के बारे में बताया गया था कि सुनीता की हत्या की प्लानिंग में वो भी शामिल थी।

एंजले गुप्ता के बारे में बताया गया था कि उनका जन्म भारत में हुआ था लेकिन वो यूके में शिफ्ट हो घी थीं। उनके पिता भारतीय थे जबकि मां ब्रिटिश नागरिक थीं। खूबसूरत दिखने वाली एंजेल गुप्ता अपनी मां से काफी प्रभावित थीं।

मॉडल और अभिनेत्री के तौर पर ग्लैमर वर्ल्ड में काम करने वाली एंजेल गुप्ता, मंजीत से प्यार करती थी। खुलासा हुआ था कि मंजीत देह व्यापार के धंधे में भी संलिप्त था। बॉलीवुड में किस्मत आजमाने वाली लड़कियों को वो जबरन देह व्यापार के धंधे में धकेलता था और एंजेल गुप्ता भी इस काम में उसकी मदद करती थी।

पुलिस ने खुलासा किया था कि ग्राहकों की डिमांड पर एंजेल गुप्ता और मंजीत लड़कियों को मुंबई से भी बुलाते थे। पुलिस ने उस वक्त इनके पास से कुछ डायरी बरामद किये थे जिनमें कुछ संदिग्ध नंबर्स थे।

यह भी खुलासा हुआ था कि मंजीत पहले भी तीन बार पुलिस के हत्थे चढ़ा था। उसपर मानव तस्करी, धमकी और धोखाधड़ी का केस दर्ज था। कहा जाता है कि एंजेल और मंजीत ने रानीबाग इलाके में फ्लैट लेकर कई दिनों तक देह व्यापार का धंधा किया था।

दोनों काफी समय से साथ रहते थे लेकिन सुनीता को इसकी खबर नहीं थी। जब सुनीता को इस बारे में पता चला तब वो उनका विरोध करने लगीं थी। पुलिस के मुताबिक उस साल 23 अक्टूबर को एंजेल और मंजीत की आखिरी मुलाकात हुई थी। इस मामले में एक अन्य शख्स को भी पुलिस ने बाद में पकड़ा था।

Next Stories
1 कभी नहीं ली कोचिंग, पहले ही प्रयास में UPSC पास करने वाले IAS अरुण राज की कहानी…
2 टिकट ब्लैक करने वाले छोटा राजन से कैसे हुई दाऊद की दोस्ती? यारी, दुश्मनी में बदली तब खूब मचा था कत्ल-ए-आम
3 IAS ऐश्वर्या श्योराण: मॉडलिंग छोड़ की थी परीक्षा की तैयारी, Miss India फाइनलिस्ट से अफसर बनने का सफर रहा दिलचस्प
यह पढ़ा क्या?
X