हेडफोन की कीमत पर हुई लड़ाई, दिल्ली में भीड़ ने मदरसा शिक्षक को पीट-पीटकर मार डाला

प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से पुलिस ने कहा कि ओवैस हॉकर से हेडफोन खरीद रहा था, तभी उसने मोलभाव करना शुरू किया। बातचीत धीरे-धीरे बहस में तब्दील हो गई और आरोपियों ने ओवैस को पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान ओवैस बेहोश हो गया।

नई दिल्ली
हेडफोन की कीमत को लेकर मदरसा शिक्षक की हत्या, (फोटो- @TheSamirAbbas)

Mob Lynching in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में सिलसिलेवार अपराध की घटनाओं के बीच एक और शर्मनाक मामला सामने आया है। पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन (Old Delhi Railway Station) के पास हेडफोन की कीमत (Headphone Price) पर हुई बहस को लेकर बदमाशों ने एक 27 वर्षीय मदरसा शिक्षक को पीट-पीटकर मार डाला। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें कुछ युवक शिक्षक को बेरहमी से पीट रहे हैं, इस दौरान उसने भागकर जान बचाने की कोशिश भी की लेकिन उसे पकड़ लिया गया। इस दौरान वहां खड़ी भीड़ तमाशा देखती रही। हालांकि वीडियो में अभद्र शब्दों का प्रयोग होने के चलते इसे प्रसारित नहीं किया जा रहा है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है, बाकी की पहचान करने की कोशिश की जा रही है।

शामली का रहने वाला था मृतकः पीड़ित की पहचान उत्तर प्रदेश के शामली के रहने वाले ओवैस के रूप में हुई है। वह ग्रेटर नोएडा के एक मदरसे में पढ़ाता था। सोमवार (26 अगस्त) को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन के पास एक युवक के अचेत हालत में पड़े होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। डीसीपी (नॉर्थ) हरेंद्र सिंह ने कहा, ‘सूचना मिलते ही पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और युवक को अरुा आसफ अली हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। शुरुआती जानकारी के मुताबिक ओवैस को लल्लन और उसके साथियों अय्यूब ने मारा था।’
Article 370, Jammu-Kashmir News Live Updates: जम्मू-कश्मीर को आज ये बड़ा तोहफा दे सकती है मोदी सरकार

यूं शुरू हुआ विवादः प्रत्यक्षदर्शियों के हवाले से पुलिस ने कहा कि ओवैस हॉकर से हेडफोन खरीद रहा था, तभी उसने मोलभाव करना शुरू किया। बातचीत धीरे-धीरे बहस में तब्दील हो गई और आरोपियों ने ओवैस को पीटना शुरू कर दिया। इस दौरान ओवैस बेहोश हो गया। पुलिस ने दोनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (IPC Section 304) के तहत गैर-इरादतन हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

National Hindi Khabar, 28 August 2019 LIVE News Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

पुलिस के मुताबिक शरीर पर बाहरी चोट के निशान नहीं हैं। मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया गया है। परिजनों के मुताबिक ओवैस की तबीयत खराब थी और इसीलिए वह घर वापस आ रहा था। घर आने के लिए स्टेशन पहुंचा लेकिन वहां यह घटना हो गई। पुलिस ने कहा, ‘मृतक की पहचान आधार कार्ड (Aadhaar Card) और अन्य दस्तावेजों के जरिये की गई। उसके पास कुछ दवाइयां भी थीं।’ ओवैस के परिवार में चार भाई, एक बहन और माता-पिता हैं।

पढें जुर्म समाचार (Crimehindi News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट