ताज़ा खबर
 

ब‍िहार: उपचुनाव से पहले मॉब ल‍िंंच‍िंंग, 36 साल के अंसारी की भीड़ ने ले ली जान

भीड़ के इस खूनी खेल से गुस्साए लोगों ने अफशार अंसारी का शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से रोक दिया। हालांकि बाद में प्रशासन ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया।

मृतक के परिजनों ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है। फोटो क्रेडिट- गिरधारी लाल जोशी

बिहार में उपचुनाव से पहले मॉब लिंचिंग की घटना हुई है। भागलपुर में भीड़ ने मोहम्मद अफशार अंसारी नाम के 36 साल के युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी। घटना जगदीशपुर थाना क्षेत्र के चकफतमा व मनमोधाचल के पास हुई। जानकारी के मुताबिक भीड़ ने अंसारी को बच्चा चोर समझ कर मार डाला।

अफशार दैनिक मजदूर के तौर पर काम करता था। बताया जा रहा है कि बीते शनिवार को अफशार दैनिक मजदूरी कर अपने घर मीराचक लौट रहा था। रास्ते में कुछ लोगों ने उसे बच्चा चोर समझ लिया और उसे पकड़ लिया।

इन लोगों ने बच्चा चोरी का आरोप लगाकर अफशार अंसारी की पिटाई शुरू कर दी। लाठी-डंडे से अफशार की इतनी पिटाई की गई कि वो अधमरा हो गया। भीड़ ने अफशार अंसारी को पास स्थित नदी के पास इसी हालत में फेंक दिया। बुरी तरह जख्मी अफशार की इस दौरान मौत हो गई।

इस घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। अफशार के गांव में तनाव का माहौल हो गया और लोग पुलिस के प्रति अपनी नाराजगी जताने लगे। भीड़ के इस खूनी खेल से गुस्साए लोगों ने अफशार अंसारी का शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाने से रोक दिया। हालांकि बाद में प्रशासन ने किसी तरह लोगों को समझा-बुझा कर शांत कराया।

एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि इस मामले में पांच नामजद समेत कुछ अनाम लोगों के खिलाफ एफआईआर कर ली गई है। पुलिस ने चार नामजद- कुंदन यादव, मोहन राय, पप्पू राय और कार्तिक राय को गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ में भी जुटी हुई है।

बता दें कि सोमवार (21-10-2019) को नाथनगर विधानसभा क्षेत्र में उपचुनाव है। चुनाव के करीब 48 घंटे पहले भीड़ द्वारा हत्या की वारदात से इलाके में सनसनी फैल गई है। यह इलाका थाना जगदीशपुर के तहत आता है और नाथनगर विधानसभा क्षेत्र का हिस्सा है।

मृतक की मां बीबी इमराना ने पुलिस को दिए दरखास्त में लिखा है कि ‘उनका बेटा मजदूरी कर अपना जीवन यापन करता था और बांका स्थित अपने ससुराल में रहता था। शनिवार शाम दिहाड़ी कर अफशार अपने घर उनसे मिलने के लिए मीराचक आ रहा था। वह कभी-कभार ही अपने घर आता था। इसी दौरान रास्ते में गांव वालों ने उसे बच्चा चोर समझ कर बेरहमी से पीटना शुरू कर दिया और पीट-पीट कर उसे मौत के घाट उतार दिया।

बिहार की समस्तीपुर लोकसभा सीट के साथ ही नाथनगर, सिमरी बख्तियारपुर, दरौंदा, बेलहर और किशनगंज विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहा है। बिहार में 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव तथा एक लोकसभा सीट पर उपचुनाव हो रहा है। उपचुनाव में एनडीए की ओर से जेडीयू ने चार और बीजेपी ने एक किशनगंज विधान सभा सीट पर अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं। वहीं, एनडीए की सहयोगी एलजेपी समस्तीपुर लोकसभा सीट पर चुनाव लड़ रही है।

जेडीयू-बीजेपी ही नहीं बल्कि महागठबंधन में आरजेडी और कांग्रेस उपचुनाव में जीत के जरिए बिहार में अपना सियासी माहौल बनाना चाहती हैं। इसीलिए दोनों पार्टियां मिलकर मैदान में उतरी हैं। आरजेडी ने चार विधानसभा सीटों पर तो कांग्रेस ने एक विधानसभा सीट के साथ एक लोकसभा सीट पर अपना उम्मीदवार उतारा है।

(और…CRIME NEWS)

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kamlesh Tiwari Murder Case: Facebook पर ‘रोहित’ बन अशफाक ने कमलेश तिवारी से दोस्ती बढ़ाई, जानिए खौफनाक कत्ल की पूरी साजिश
2 Kamlesh Tiwari Murder: ‘अगर बेटे को न्याय नहीं मिला तो खुद उठा लूंगी तलवार’ मां का आरोप- सीएम से मिलने के लिए जबरन ले गई पुलिस
3 नाबालिग छात्रा से पहले दोस्त ने किया रेप, फिर पिता के दोस्तों ने बनाया हवस का शिकार, ऐसे हुआ अत्याचार का खुलासा