ताज़ा खबर
 

गोरे पोते को चप्पल दिलाने गईं सांवली दादी को लोगों ने बच्चा चोर समझकर पीट डाला, वो रोती रहीं लेकिन किसी ने नहीं सुनी

पीड़ित महिला अपने पोते को चप्पल दिलाने के लिए बाजार लेकर जा रही थी, तभी कुछ लोगों ने उसे बच्चा चोर बताकर अफवाह फैला दी। इसके बाद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने उसे जैसे-तैसे बचाया और पुलिस को घटना की जानकारी दी।

crime newsप्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

इन दिनों देशभर में बच्चा चोर समझकर निर्दोष लोगों को पीटने की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद के लोनी में ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। मंगलवार (27 अगस्त) को यहां अपने पोते के साथ बाजार जा रहीं एक बुजुर्ग महिला को सिर्फ इसलिए पीट डाला क्योंकि वो सांवली थीं और पोता गोरा था। दोनों का अलग-अलग रंग देख लोगों ने को शक हुआ कि वह बच्चा चुराकर लाई है और उसे पीट डाला।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पीड़ित महिला अपने पोते को चप्पल दिलाने के लिए बाजार लेकर जा रही थी, तभी कुछ लोगों ने उसे बच्चा चोर बताकर अफवाह फैला दी। इसके बाद कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने उसे जैसे-तैसे बचाया और पुलिस को घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस उसे अस्पताल ले गई। महिला ने पुलिस को बताया कि उसने लोगों को बताया था कि वह उसका ही पोता है लेकिन किसी ने नहीं सुनी।

Article 370, Jammu-Kashmir News Live Updates: जम्मू-कश्मीर को आज ये बड़ा तोहफा दे सकती है मोदी सरकार

National Hindi Khabar, 28 August 2019 LIVE News Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

पुलिस ने कई बार की अफवाहों से बचने की अपीलः बीते दिनों देश के अलग-अलग राज्यों से इस तरह की घटनाएं लगातार सामने आ रही हैं। हाल ही में इंदौर के पास कार से घूमने गए युवकों के एक समूह ने जब गांव वालों से रास्ता पूछा तो उन्होंने बच्चा चोर गैंग समझकर उन्हें जमकर पीट डाला। इसी तरह उत्तर प्रदेश के अलग-अलग शहरों से भी इस तरह की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। पुलिस ने सोशल मीडिया पर चल रही इस तरह की अफवाहों से दूर रहने की अपील की है। फेसबुक, वॉट्सऐप समेत तमाम सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर इस तरह की अफवाहें तेजी से वायरल हो रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शराब के लिए नहीं दिए पैसे, मां की हत्या कर भेजा निकाल कढ़ाई में करने लगा फ्राई
2 मथुरा: पुलिस ने नहीं सुनी फरियाद तो दंपत्ति ने थाने के सामने खुद को लगाई आग, वीडियो वायरल होने के बाद इंस्पेक्टर सस्पेंड
3 Bihar: हाजीपुर में छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने किया Acid Attack, बस्ती के 18 लोग झुलसे
आज का राशिफल
X