ताज़ा खबर
 

यूपी: रेप के बाद हुई थी गर्भवती, 16 साल की मां ने नवजात को नाले में बहा दिया

मामले का पर्दाफाश होने के बाद लड़की के परिजनों ने बताया कि बच्ची से रेप के बाद आरोपी युवक के घरवालों ने उन्हें मुंह ना खोलने धमकी दी थी।

नाबालिग लड़की ने अपनी मां के साथ मिलकर इस कांड को अंजाम दिया। प्रतीकात्मक तस्वीर।

16 साल की इस नाबालिग के साथ 30 साल के एक युवक ने रेप किया। दुष्कर्म के बाद नाबालिग गर्भवती हो गई। हाल ही में इस नाबालिग लड़की ने एक बच्चे को जन्म भी दिया लेकिन उसने अपने बच्चे को नाले में बहा दिया। चौंकाने वाला यह मामला उत्तर प्रदेश के गोरखपुर का है। जानकारी के मुताबिक बीते 31 जनवरी को यहां पुलिस को एक नवजात बच्चे की लाश बेहद ही खराब हालत में नाले से मिली।

नवजात शिशु कौन था, उसकी मां कौन है, उसे किसने मारा? ऐसे कई सवाल थे जिसका पुलिस अब जवाब तलाशने में जुट गई। जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि यहां के एक इलाके की एक नाबालिग लड़की गर्भवती थी और कुछ महीनों से उसने घर से निकलना छोड़ दिया था। इलाके के लोगों से मिली इस जानकारी के बाद पुलिस सीधे उस लड़की के घऱ पहुंच गई और फिर शुरू हुई पूछताछ।

शुरू में नाबालिग लड़की और उसकी मां ने इस मामले में अपनी अनभिज्ञता जताई लेकिन कड़ाई से पूछताछ के दौरान दोनों टूट गए। नाबालिग और उसके परिजनों ने कबूल किया कि उन्होंने बच्चे के जन्म के बाद उसे पास के ही नाले में बहा दिया।

पुलिस ने तुरंत लड़की की 50 साल की मां को हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया औऱ नाबालिग लड़की को भी हिरासत में लेकर जुवेनाइल होम में भेज दिया। पुलिसिया पूछताछ में ही खुलासा हुआ कि यह लड़की 30 साल के युवक के घर घरेलू नौकर के तौर पर काम करती थी।

इसी युवक ने लड़की के साथ बलात्कार किया था जिसके बाद वो प्रेग्नेंट हो गई थी। पुलिस ने इस युवक के खिलाफ भी Children from Sexual Offences (POCSO) एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। इसके अलावा पुलिस DNA टेस्ट कराने पर भी विचार कर रही है।

मामले का पर्दाफाश होने के बाद लड़की के परिजनों ने बताया कि बच्ची से रेप के बाद आरोपी युवक के घरवालों ने उन्हें मुंह ना खोलने धमकी दी थी। दहशत की वजह से ही पीड़ित परिवार ने थाने में जाकर शिकायत नहीं कराई।

नाबालिग लड़की ने बताया कि बच्चे के जन्म के बाद उसने नवजात को फर्श पर फेंक दिया जिससे उसकी मौत हो गई। इसके बाद उसे कपड़े में लपेट कर नाले में बहा दिया गया। बहरहाल अब पुलिस इस मामले में दुष्कर्म के आरोपी युवक की तलाश में जुट गई है।

Next Stories
1 असम: साथी संग जेल तोड़ भाग गया बांग्लादेशी, हत्या और स्मगलिंग का है आरोप; मचा हड़कंप
2 लखनऊ: चाकू से गोद सरेआम युवक को मारा! BSP के पूर्व विधायक का बेटा गिरफ्तार, CCTV में कैद वारदात
3 हरियाणा: रेप के बाद धर्म परिवर्तन करा किया निकाह, अब तीन तलाक देकर घर से निकाला
ये पढ़ा क्या?
X