ताज़ा खबर
 

नाबालिग लड़कियों को कहता था ‘विटामिन’, करता था रेप! दुनिया के सबसे कुख्यात सरगना से जुड़े नए खुलासे आए सामने

एल चापो की पसंद की गई लड़की को यह महिला उसके अड्डे तक पहुंचाती थी और इसके बदले में अल चापो 5000 डॉलर तक चुकाता था।

तस्वीर का प्रयोग प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (एक्सप्रेस फाइल फोटो)

मैक्सिको का यह माफिया दुनिया भर में कुख्यात है। पुलिस की आंखों में धूल झोंक कर वो नशे के कारोबार में सालों तक लिप्त रहा। लेकिन एक दिन पुलिस ने इस शातिर ड्रग माफिया को दबोच लिया। लेकिन अब इस माफिया के बारे में जो खुलासे हो रहे हैं वो कहीं ज्यादा चौंकाने वाले हैं। पता चला है कि कोकिन, हेरोइन की तस्करी करने वाला यह शख्स दरअसल रेपिस्ट भी है। इसने कई मासूम नाबालिग लड़कियों को अपनी हवस का शिकार बनाया है। लेकिन इससे पहले कि हम आपको उसकी इन काली करतूतों के बारे में और भी कुछ बताएं आप जान लीजिए की आज हम चर्चा कर रहे कुख्यात ड्रग तस्कर Joaquín Guzmán Loera की। इस माफिया को सभी एल चापो के नाम से जानते हैं।

याद दिला दें कि साल 2017 में ड्रग्स, कोकीन और हेरोइन की तस्करी के आरोप में एल चापो को मैक्सिको से अमेरिका प्रत्यर्पित किया गया था। एल चापो मैक्सिको में सिनालोओ कार्टेल नाम के संगठन का मुखिया था। एल चापो अभी अमेरिकी जेल में बंद है और अदालत में उसके गुनाहों का हिसाब-किताब हो रहा है। इस मामले में अब तक करीब 3 महीने तक सुनवाई हुई है और 50 से ज्यादा गवाहों के बयान दर्ज हुए हैं। अदालत को गवाहों ने बताया है कि कैसे वो मैक्सिको में ड्रग्स का धंधा कर रहा था।इन बयानों से जुड़े कुछ कागजात अब सार्वजनिक हो गए। इन कागजातों में इस बात का जिक्र है कि इस माफिया ने 13 साल या उससे कम उम्र की नाबालिग लड़कियों के साथ रेप किया है।

कुख्यात ड्रग माफिया एल चापो। फोटो सोर्स – (इंडियन एक्सप्रेस)

हालांकि इस माफिया ने इन आरोपों से इनकार कर दिया है। एल चापो के वकील का कहना है कि गवाहों के बयान गलत हैं। इधर केस से जुड़े जो कागजात अब सामने आए हैं उससे यह पता चला है कि कोलंबिया का एक तस्कर एलेक्स सिफिएन्टेस साल 2007 में एल चापो के साथ ही रहता था।

एलेक्स सिफिएन्टेस ने जांचकर्ताओं को बताया है कि कोई कामरेड मारिया नाम की महिला एल चापो के संपर्क में थी। यह महिला नाबालिग लड़कियों की तस्वीरें अक्सर एल चापो को भेजा करती थी। एल चापो की पसंद की गई लड़की को यह महिला उसके अड्डे तक पहुंचाती थी और इसके बदले में एल चापो उसे 5000 डॉलर तक चुकाता था। एलेक्स सिफिएन्टेस ने यह भी खुलासा किया है कि वो सेक्स से पहले लड़कियों की ड्रिक में नशीला पदार्थ मिलाता था। वो लड़कियों को ‘विटामिन’ कहा करता था और कहता था कि लड़कियां ही उसे जिंदगी देती हैं। एलेक्स सिफिएन्टेस ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि उसने खुद भी कई नाबालिग लड़कियों का यौन शोषण किया है। यह भी पता चला है कि जब मैक्सिको की पुलिस एल चापो के पीछे हाथ धो कर पड़ी थी तब उस वक्त यह माफिया कैलिफोर्निया की पहाड़ियों में जा छिपा था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App