ताज़ा खबर
 

बस में मिले 5900 डेटोनेटर, पूरा शहर तबाह कर सकता था विस्फोटक का इतना बड़ा जखीरा, यह थी प्लानिंग

असम से मेघालय से आ रही एक बस में विस्फोटकों का जखीरा मिला है। पुलिस ने मामले में 2 यात्रियों को भी गिरफ्तार किया है।

Author शिलांग | October 18, 2019 4:31 PM
assamप्रतीकात्मक फोटो (सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

मेघालय के पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले में एक बस से विस्फोटकों का एक जखीरा बरामद हुआ है। इस संबंध में दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है। मामले में जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक विवेकानंद सिंह ने बताया कि बस में सवार दो यात्रियों से छह बैग बराबमद हुए हैं। इन बैगों में 112.5 किलोग्राम वजनी जिलेटिन छड़ों के 45 पैकेट, बक्सों में बंद 5900 डेटोनेटर और 133 मीटर डेटोनेटिंग तार मिले हैं।

विशेष मुहिम के तहत तलाशी में जखीरा बरामदः पुलिस अधीक्षक सिंह ने बताया कि करीमगंज से गुवाहाटी जा रही बस को खलीहृयत पर गुरुवार (17 अक्टूबर) को तलाशी के लिए रोका गया। जिसके बाद उनके पास से विस्फोटक बरामद किए गए। उन्होंने यह भी बताया कि एक विशेष मुहिम के तहत असम के सिलचर से आ रहे सभी कमर्शियल व्हीकल की तलाशी ली जा रही थी। इसी तलाशी के दौरान यह जखीरा बरामद हुआ है।

National Hindi News 18 October 2019 LIVE Updates: दिन भर की बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

विस्फोटक कानून में मामला दर्जः विवेकानंद सिंह ने बताया कि दोनों यात्रियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों को विस्फोटक कानून के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस उन लोगों से जखीरा के बारे में पूछताछ भी कर रही है। बता दें कि इतनी भारी मात्रा में विस्फोटकों का पाया जाने से बड़ी घटना को रोका जा सका है। शुरुआती जांच में पुलिस ज्यादा खुलासा नहीं की है। रिपोर्ट के आधार पर यह कहा जा सकता है कि इनका तार किसी गिरोह से है।

पुलिस-आरोपियों की पहचान सार्वजनिक नहीं की जाएगीः मामले में पुलिस अधीक्षक ने कहा, ‘प्रारम्भिक जांच के दौरान दोनों यात्रियों ने बताया कि वे विस्फोटकों को कार्बी-आंगलोंग जिला ले जा रहे थे।’ आरोपियों की पहचान के बारे में बयान देते हुए सिंह ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्तियों की पहचान सार्वजनिक नहीं की जाएगी। ऐसा इसलिए किया जाएगा ताकि इससे जांच पर प्रभाव नहीं पड़े।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 हिंदू समाज पार्टी के अध्यक्ष को डेढ़ दर्जन बार चाकू से गोदा, फ‍िर चलाई गोली- भगवा पहन आए कात‍िलों ने साथ चाय पी और कर द‍िया मर्डर
2 ‘लात-घूंसे व डंडे से पीटा, करंट लगा पेचकस से गोदकर मार डाला’ 7 पुलिसकर्मियों पर कस्टडी में मौत का केस दर्ज
3 हिंदू समाज पार्टी के नेता की हत्याः जानें कौन थे कमलेश तिवारी? विवादों से रहा है पुराना नाता
यह पढ़ा क्या?
X