ताज़ा खबर
 

जिस पर है सुरक्षा का जिम्मा, वो खुद सुरक्षित नहीं, Delhi Police की QRT जिप्सी ले उड़ा 20 साल का बदमाश

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस की क्यूआरटी में कई गड़बड़ियां भी हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि क्यूआरटी में कई प्राइवेट गाड़ियों को भी तैनात किया जा रहा है, वहीं इनके ड्राइवरों को भी ट्रेनिंग तक नहीं मिलने का मामला सामने आया है।

दिल्ली पुलिस (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

देश की राजधानी दिल्ली में अपराधी इस कदर बेखौफ हैं कि आम लोग तो दूर पुलिस के सामान भी सुरक्षित नहीं हैं। दरअसल दिल्ली पुलिस की क्विक रिस्पॉन्स टीम (क्यूआरटी) की गाड़ी को ही चोर उड़ा ले गए। 15 अगस्त और कश्मीर में आर्टिकल 370 समेत कई बड़े फैसलों के चलते देशभर में अलर्ट जारी है। ऐसे में दिल्ली पुलिस के साथ ऐसी वारदात ने पुलिस महकमे में हड़कंप मचा दिया। घटना शुक्रवार (9 अगस्त) की है। हालांकि 4 घंटे बाद क्यूआरटी को बरामद कर लिया गया लेकिन इस घटना ने सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवालिया निशान लगा दिया है।

ड्राइवर चाय पीने गया था, तभी ले उड़ाः घटना के दिन शाम को 7 बजे क्यूआरटी की जिप्सी जनकपुरी वेस्ट मेट्रो स्टेशन के पास सर्विस लेन में खड़ी थी। ड्राइवर चाय पीने गया था, तभी एक 20 साल का लड़का आया और जिप्सी लेकर चलता बना। डीसीपी (वेस्ट) ने मीडिया को बताया कि थोड़ी देर बाद जिप्सी मोती नगर नाके पर दिखी तभी उसे रोक कर बदमाश को पकड़ लिया गया। पता चला है कि घटना के वक्त बदमाश नशे में था।
National Hindi News, 11 August 2019 LIVE Updates: देश-दुनिया की तमाम अहम खबरों के लिए क्लिक करें

प्राइवेट गाड़ियां बनीं क्यूआरटीः मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस की क्यूआरटी में कई गड़बड़ियां भी हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि क्यूआरटी में कई प्राइवेट गाड़ियों को भी तैनात किया जा रहा है, वहीं इनके ड्राइवरों को भी ट्रेनिंग तक नहीं मिलने का मामला सामने आया है।

Bihar News Today, 11 August 2019: दिनभर की खास खबरों के लिए क्लिक करें

क्या है क्यूआरटी, जानिए क्यों है अहमः क्विक रिस्पॉन्स टीम पर आतंकी हमलों और अन्य गंभीर हमलों-घटनाओं से निपटने का जिम्मा होता है। नाम से ही स्पष्ट है कि यह तुरंत घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति पर नियंत्रण की कोशिश करती है। आमतौर पर इनमें एके-47 लैस पुलिस जवान तैनात रहते हैं।

Next Stories
1 Triple Talaq in Delhi: कानून का भी डर नहीं, पत्नी-बेटे को घर से निकाला, WhatsApp पर भेजा फतवा, महिला ने लगाया दहेज प्रताड़ना का आरोप
2 Facebook Friend ने 72 साल के शख्स को लगाई 70 लाख की चपत, लंदन-दुबई के नंबरों से करती थी बात, यूं फंसाया
3 अरबपति कारोबारी ने जेल में दी जान, नाबालिग लड़कियों के शोषण का था आरोप
यह पढ़ा क्या?
X