ताज़ा खबर
 

बिना फॉर्मेट किए प्रेमी ने बेच दिया फोन, Ex-girlfriend की अश्लील तस्वीरें वायरल हुईं तो शुरू हुआ मर्डर, सुसाइड और एनकाउंटर का सिलसिला

एसएसपी सहारनपुर दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस टीम ने कार सवार 5 लोगों को चेकिंग के लिए रोकना चाहा तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने मुठभेड़ के बाद उन्हें दबोच लिया।

Author मेरठ | May 29, 2019 11:49 AM
प्रतीकात्मक फोटो (फोटो सोर्स: इंडियन एक्सप्रेस)

पहले मर्डर, फिर सुसाइड और उसके बाद एनकाउंटर। महज एक छोटी-सी गलती ने कई लोगों की जिंदगी तबाह कर दी। मामला स्मार्टफोन से जुड़ा है, जिसे एक शख्स ने बिना फॉर्मेट (डेटा डिलीट किए बिना) किए बेच दिया। दरअसल, इस स्मार्टफोन में उस शख्स की प्रेमिका की अश्लील तस्वीरें थीं, जो सोशल मीडिया पर वायरल हुईं तो मर्डर, सुसाइड और एनकाउंटर का सिलसिला शुरू हो गया।

सुसाइड से खुला मामला: टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, इस सनसनीखेज मामले का खुलासा तब हुआ, जब एक महिला (35) ने शनिवार (25 मई) को अपने 5 साल के बेटे के साथ मुजफ्फरनगर गंगनहर कनाल में छलांग लगा दी। मेरठ निवासी इस महिला की मौत हो गई, जबकि बच्चे को बचा लिया गया।

National Hindi News, 27 May 2019 LIVE Updates: पढ़ें आज की बड़ी खबरें

जांच में सामने आए अश्लील फोटो: जांच के दौरान पुलिस को महिला और उसके पूर्व प्रेमी शुभम कुमार के अश्लील फोटो मिले, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे थे। पुलिस शुभम तक पहुंची तो पता लगा कि उसने वह फोटो मेरठ के किसी दूसरे शख्स को बेच दिया था। उस वक्त वह तस्वीरें डिलीट करना भूल गया था।

सुसाइड से पहले महिला ने किया था यह काम: जांच में सामने आया कि महिला ने आत्महत्या करने से पहले मोबाइल फोन कियोस्क के मालिक के मोबाइल से एक कॉल की थी। यह मोबाइल नंबर महिला के पति का था, जिससे महिला की पहचान हो सकी। इस दौरान पता लगा कि महिला के अश्लील फोटो अनुज प्रजापति नाम के एक युवक ने सोशल मीडिया पर शेयर किए थे। अनुज ने ही शुभम का पुराना फोन खरीदा था।

फोन खरीदने वाले की हुई हत्या: इस मामले में मोड़ तब आया, जब जांच के दौरान पुलिस अनुज प्रजापति तक पहुंची। इस दौरान पता लगा कि शुभम और उसके दोस्तों ने 23 मई को अनुज की हत्या कर दी थी। उसकी हत्या करने वालों की पहचान सीसीटीवी फुटेज की मदद से हुई थी। वहीं, उनकी तलाश के लिए कई टीमें बना दी गईं।

एनकाउंटर में पकड़े गए हत्यारे: इससे पहले कि मेरठ पुलिस अनुज के हत्यारों को पकड़ पाती, सहारनपुर पुलिस ने शनिवार को एक मुठभेड़ के दौरान उन्हें गिरफ्तार कर लिया। एसएसपी सहारनपुर दिनेश कुमार ने बताया कि पुलिस टीम ने कार सवार 5 लोगों को चेकिंग के लिए रोकना चाहा तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इसके बाद पुलिस ने मुठभेड़ के बाद उन्हें दबोच लिया। जांच में पता चला कि वे मर्डर केस में वांछित हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X