ताज़ा खबर
 

फल को ग्रेनेड बम जैसा रंगकर लूट लिए दो बैंक, ऐेसे खुला भेद

चा। इसने बैंक के अधिकारी को एक पर्ची दी जिसपर लिखा था कि 'सारे पैसे मेरे हवाले कर दो'। उसने ऐसा नहीं करने पर मौके पर ही ग्रेनेड फेंकने की धमकी भी दी।

crime, crime news, bank lootइस शख्स ने बैंक में ग्रेनेड फेंकने की धमकी दी। फोटो सोर्स – वीडियो स्क्रीनशॉट, यूट्यूब

तमंचा, चाकू या अन्य हथियारों के बल पर किसी लूट की घटना के बारे में आपने जरूर सुना होगा। लेकिन क्या कोई शख्स बिना किसी हथियार के एक नहीं बल्कि दो-दो बैंकों को लूट सकता है? यकीन करना थोड़ा मुश्किल है लेकिन एक शातिर ने बैंक लूटने के लिए ऐसी चाल चली जिसे सुनकर आप हैरान रह जाएंगे। उसने इसी तरकीब के जरिए दो बैंकों में लूटपाट मचाई। ‘The Times of Israel’ के मुताबिक एक शख्स ने इजरायल में दो बैंकों में लूट की घटना को अंजाम दिया। इस लुटेरे ने एवोकैडो नाम के एक फल के जरिए इस लूटपाट को अंजाम दिया। 47 साल के इस शख्स पर दो अलग-अलग बैंकों से लगभग 1 लाख 20 हजार रुपए लूटने के मामले में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस शख्स को फोन कॉल के डिटेल के आधार पर पड़ा।

जानकारी के मुताबिक इस लुटेरे ने बीर शेवा इलाके में एवोकैडो फल के जरिए इस लूटपाट की घटना को अंजाम दिया। इसने दो पोस्टल बैकों की शाखा में इस वारदात को अंजाम दिया और घटना को अंजाम देते वक्त उसने एवौकेडो फल को रंग दिया था। जिसकी वजह से वो देखने में हैंड ग्रेनेड लग रहा था। इजरायल के ‘चैनल 12 न्यूज’ के मुताबिक 6 जून को यह शख्स साउथ इजरायल के बीर शोवा स्थित एक शॉपिंग मॉल में पोस्टल बैंक की एक शाखा में पहुंचा। इसने बैंक के अधिकारी को एक पर्ची दी जिसपर लिखा था कि ‘सारे पैसे मेरे हवाले कर दो’। उसने ऐसा नहीं करने पर मौके पर ही ग्रेनेड फेंकने की धमकी भी दी। रिपोर्ट के मुताबिक यह ग्रेनेड दरअसल एवोकैडो फल था जिसे चतुराई से रंग कर ग्रेनेड का शक्ल दिया गया था। उसने यहां से 65,000 रुपए लूटे और आराम से फरार हो गया। इसके बाद इस शख्स ने ओरियन सेंटर शॉपिंग इलाके में एक और पोस्टल बैंक को निशाने पर लिया। यहां एक बार फिर उसने यहां मौजूद बैंक कर्मचारियों को ग्रेनेड फेंकने की धमकी दी और पैसे लूट कर फरार हो गया।

लूटपाट के दौरान इस शख्स ने अपने चेहरे को छिपा रखा था। इसने टोपी और चश्मा भी पहना था ताकि कोई उसे पहचान ना सके। पुलिस ने घटना के दिन पोस्टल बैंक इलाके में इस्तेमाल किए गए सेलफोन के रिकॉर्ड्स और गहन छानबीन कर इस लुटेरे को पकड़ लिया। जानकारी के मुताबिक यह शख्स इससे पहले भी डकैती के एक मामले में 3 साल की जेल की सजा भुगत चुका है। हालांकि इस लुटेरे का नाम अभी पता नहीं चल सका है। अब इजरायल पुलिस उसपर कानून के मुताबिक कार्रवाई करने में जुटी हुई है। (और…CRIME NEWS)

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 डेटिंग ऐप पर दोस्ती कर सिलसिलेवार कत्ल, पहली बार सीरियल किलिंग की घटना से दहला यह देश
2 बीजेपी नेता की हत्या करने के बाद रेत में दबाई लाश, ऊपर लिख दिया- THE END
3 Bihar: बेटे के अफेयर पर माता-पिता को मिली सजा, पेड़ से बांधकर बुजुर्ग दंपती को पीटा
ये पढ़ा क्या?
X