ताज़ा खबर
 

ऋषिकेश: केन्‍याई महिला से रेप किया, किसी तरह भागी तो फिर पकड़ा और किया दोबारा बलात्‍कार

तीर्थनगरी ऋषिकेश में केन्या की एक महिला के साथ 31 वर्षीय टूरिस्ट गाइड ने किया बलात्‍कार। अपने आप को बचा कर किसी तरह भागी महिला। युवक ने पीछा कर दोबारा किया बलात्‍कार।

प्रतीकात्मक फोटो, फोटो सोर्स- इंडियन एक्सप्रेस

देश में बलात्कार की घटनाओं में लगातार इजाफा होता दिख रहा है। ऐसे में अगर बलात्कार किसी विदेशी महिला के साथ हो तो ये और भी शर्मनाक बात है। ऐसा ही कुछ उत्तराखंड के तीर्थनगरी ऋषिकेश में हुआ जहां केन्या की एक महिला ने अपने साथ बलात्कार होने की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज कराई है। उत्तराखंड पुलिस ने सोमवार को कहा कि केन्या की एक महिला ने 31 वर्षीय एक व्यक्ति पर उसके साथ कथित तौर पर बलात्कार करने का आरोप लगाया है। वो व्यक्ति एक पर्यटक गाइड होने का दावा कर रहा है। एक मीडिया रिपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार युवक पूर्व में भी बलात्कार के आरोप में जेल जा चुका है। केन्या की रहने वाली युवती ने आरोप लगाया है कि यह युवक उसे मिला और घूमाने के नाम पर नीर गड्डू वाटरफॉल ले गया। जहां उसने उस महिला का रेप किया।

युवक की पहचान हेमंत थपलियाल के रूप में हुई है। वह गुमानीवाला का निवासी है। गिरफ्तार किए गए युवक से पुलिस पूछताछ कर रही है। पुलिस यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि उसने इससे पहले ऐसी हरकत कब और कहां की है। पीड़िता 7 मार्च को केन्या से ऋषिकेश एक धार्मिक कार्यक्रम में भाग लेने आई थी। मुनि की रेती पुलिस स्टेशन के स्टेशन हाउस अधिकारी रामकिशोर सकलानी ने कहा “8 मार्च को, जब वह शहर में घूम रही थी, वह आरोपी से मिली जो की वहां का लोकल आदमी था। उसकी पहचान हेमंत थपलियाल के रूप में हुई, जिसने खुद को एक टूरिस्ट गाइड बताया। फिर वह उसे अपने दोपहिया वाहन पर शहर के लोकप्रिय स्थानों पर घुमाने  ले गया। उसके बाद शाम को वह उसे नीर गुड्डू झरने नामक एक लोकप्रिय पर्यटन स्थल पर ले गया, जहां थपलियाल ने उसके साथ बलात्कार किया।”

सकलानी ने आगे बताया “पीड़िता किसी तरह भाग कर पास की सड़क पर आ गई, लेकिन आरोपी ने उसे पास की झाड़ियों में खींच लिया और उसके साथ फिर से बलात्कार किया। वह फिर किसी तरह वहां से भाग निकली और अपने होटल पहुंची। रविवार को उसने उस व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज कराया जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की और उसे छह घंटे के भीतर गिरफ्तार कर लिया।” आरोपी को सोमवार को अदालत में पेश किया गया जहां उसे जेल भेज दिया गया। जबकि पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए अस्पताल ले जाया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App